Weather Update: दिल्ली में सूरज की तप‍िश और लू के बीच हल्‍की बार‍िश के आसार, पढ़ें पूरी खबरें

0
207

Weather Update: दिल्ली-NCR में आज बादल छाए रहेंगे। एक या दो स्थानों पर शाम या रात में बहुत हल्की बारिश या फिर बूंदा- बांदी होने की संभावना है। भारत मौसम विज्ञान के मुताबिक आज दिल्ली- NCR के कुछ इलाकों में तेज आंधी भी आ सकती है। इस आंधी और बारिश के कारण भीषण गर्मी से कुछ राहत मिलने की उम्मीद है। दिल्ली-NCR में कई जगहों पर अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की उम्मीद है। जबकि न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

आईएमडी के मुताबिक वेस्ट-यूपी में कुछ जगहों पर आंधी के साथ बारिश या फिर गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। ईस्ट-यूपी में मौसम के सूखा रहने की संभावना है। आज उत्तर प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर हीट वेव के हालात पैदा होने की बहुत संभावना है।

यूपी में 19 अप्रैल तक लू चलने की उम्मीद जताई गई है। इसके बाद राज्य में गर्मी से कुछ राहत मिलने की उम्मीद है। इसके साथ ही गंगीय पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, ओडिशा, झारखंड, बिहार, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम के अलग-अलग हिस्सों में आज लू चलने की संभावना है। बिहार, बंगाल और तटीय आंध्र-प्रदेश में लू को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

जम्मू, कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में कई जगहों पर भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है। जबकि पंजाब, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में कुछ स्थानों पर गरज और बिजली के साथ ओले गिरने की संभावना है। हरियाणा, चंडीगढ़ और पश्चिम राजस्थान में भी अलग-अलग जगहों पर बिजली, तेज आंधी, और गरज के साथ छींटे पड़ने की उम्मीद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here