India Post GDS: 10वीं पास के लिए पोस्ट ऑफिस में 30084 पदों पर निकली है भर्ती, पढ़ें पूरी खबर

0
175
10वीं पास के लिए पोस्ट ऑफिस में 30084 पदों पर निकली है भर्ती

India Post:  सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। इंडिया पोस्ट ऑफिस ने ग्रामीण डाक सेवक के 30 हजार से ज्यादा पदों पर वैकेंसी निकली है। जिसके लिए दसवीं पास उम्मीदवार इंडियन पोस्ट ऑफिस की ऑफिशियल वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर जाकर 23 अगस्त तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते है। वहीं इसके बाद 24 से 26 अगस्त तक आवेदन फॉर्म को उम्मीदवार एडिट कर पाएंगे।

वैकेंसी डिटेल्स
इंडियन पोस्ट ऑफिस में राजस्थान, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा, पंजाब, उत्तराखण्ड, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, हिमाचल प्रदेश और अन्य अन्य डाक सर्किल में स्थित पोस्ट ऑफिस में ग्रामीण डाक सेवक के कुल 30,041 पदों पर भर्तियां की जाएगी।

सैलरी
भर्ती प्रक्रिया में सिलेक्ट होने पर उम्मीदवार को हर महीने 10 हजार रुपए से लेकर 29 हजार 380 रुपए तक सैलरी दी जाएगी।

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन
किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10 वीं पास होना जरूरी है। साथ ही अपने सर्किल से सम्बन्धित ऑफिशियल भाषा एक विषय के रुप में पढ़ें होना चाहिए।

एज लिमिट
उम्मीदवारों की आयु आवेदन की आखिरी तारीख यानी 23 अगस्त को 18 वर्ष से कम 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी।

आवेदन शुल्क
भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। इस अभियान के लिए उम्मीदवारों को 100 रुपये का भुगतान करना होगा।

ऐसे करें अप्लाई
अभ्यर्थी सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर जाएं।
इसके बाद उम्मीदवार होमपेज पर रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें।
फिर उम्मीदवार रजिस्टर करें और आवेदन के साथ आगे बढ़ें।
अब उम्मीदवार जरुरी डाक्यूमेंट्स अपलोड करें।
इसके बाद उम्मीदवार आवेदन शुल्क का भुगतान करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here