Greater Noida की Amrapali Building बड़ा हादसा, लिफ्ट हादसे में मरने वालो की संख्या 8 पहुंची

0
471

Greater Noida: ग्रेटर नोएडा वेस्ट के बिसरख थाना इलाके में शुक्रवार को हुए लिफ्ट हादसे में चार और घायलों की मौत हो गई। इसके बाद कुल मृतकों की संख्‍या 8 हो चुकी है। वहीं, अस्‍पताल में भर्ती एक अन्‍य घायल कैफ की हालत नाजुक बनी हुई है।

बता दें कि, ग्रेटर आम्रपाली बिल्डिंग से पैसेंजर लिफ्ट गिरने से शुक्रवार यानी बीते दिन बड़ा हादसा हो गया था। इस हादसे में 4 मजदूरों की मौके पर मौत हो गई थी, जबकि 5 घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। शनिवार (16 सितंबर) को इलाज के दौरान इनमें से 4 लोगों ने दम तोड़ दिया. एक मजदूर का अभी भी इलाज चल रहा है।

DM समेत पुलिस फोर्स मौके पर, CM ने दिए जांच के आदेश

हादसे की सूचना मिलते ही डीएम मनीष वर्मा और अन्य अधिकारी अस्पताल पहुंचे। वहां घायलों का हाल-चाल लिया। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि लिफ्ट में क्षमता से ज्यादा लोग और सामान था। इसलिए लिफ्ट गिर गई। फिलहाल, बिसरख थाना पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है। मजदूरों के परिवार को हादसे के बारे में जानकारी दे दी गई है।सीएम योगी आदित्यनाथ ने हादसे की जांच करके कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

कई दिन से चल रहा था निर्माण

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि ये बिल्डिंग गौर सिटी के पास मूर्ति चौराहे के पास है। इसमें काफी दिनों से कंस्ट्रक्शन चल रहा है। हादसे के बाद सैकड़ों मजदूर वहां इकट्ठे हो गए। कंस्ट्रक्शन करा रहे मालिकों को भी घटना की जानकारी दी गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here