ब्लैक फंगस के इलाज की गाइडलाइन जल्द होगी जारी, सीएम ने दिए आदेश

सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में वैक्सीन को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए है। साथ ही गाईडलाइन तैयार करने को कहा है।

0
655
Black Fungus
अब बच्चे भी Black Fungus की चपेट में... पहला केस आया सामने

Uttar Pradesh: सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में वैक्सीन (Black Fungus in UP) को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए है। साथ ही गाईडलाइन तैयार करने को कहा है। तीन लाख कोविड टेस्ट किए जाने की व्यवस्था करने को भी कहा गया है। बता दें शुक्रवार को नोएडा में 6 मामले सामने आए हैं, जिसमें 1 की मौत हो गई है। कुल मामले 10 बताए जा रहे है और 2 की मौत हुई है। 

कौन है अंशु दीक्षित, मुकीम काला और मेराजुद्दीन ? पढ़े चित्रकूट जेल की कहानी

मंडल मुख्यालयों पर भी होगा वैक्सीनेशन

18 से 44 आयु वर्ग के लोगों का वैक्सीनेशन 17 मई सोमवार से 18 जनपदों से बढ़ाकर 23 जनपदों में प्रारम्भ कर दिया जाएगा। पांच नए जनपदों में पांच मंडलीय मुख्यालय मिर्जापुर, बांदा, गोंडा, आजमगढ़ तथा बस्ती शामिल किए गए हैं। कहा जा रहा है कि पहली डोज लगवा ली है तो समय आने पर वैक्सीन की दूसरी डोज भी जरुर लगवाएं। 

UP में Black Fungus के अब तक 76 केस, जानिए अस्पतालों के लिए जारी हुए दिशा-निर्देश

यूपी में कहा-कहा ब्लैक फंगज पहुंचा

मथुरा और वृंदावन में ब्लैक फंगल (Black Fungus in UP) पहुंच गया है। प्रशासन कोविड-मरीजों की डिस्चार्ज के बाद भी मोनिटरिंग करने की तैयारी कर रहा है। फिलहाल स्वास्थ्य विभाग सभी लोगों से संपर्क करने की पूरी कोशिश कर रहा है। 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here