UP: बारिश के चलते नोएडा के सभी स्कूल बंद, जलभराव से हुए लोगो परेशान

0
629

UP: नोएडा और ग्रेटर नोएडा में दो दिन से भारी बारिश का दौर जारी है। जलभराव व आने-जाने की दिक्कतों को देखते हुए प्रशासन ने स्कूलों की छुट्टी करने का फैसला लिया है। गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी ने भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए 10 जुलाई को 12वीं तक के स्कूल बंद करने का आदेश दिया हैं। बता दें कि नोएडा में तेज बारिश के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्थ हो गया है।

ट्वीट कर प्राधिकरण से कार्रवाई की मांग

गांवों में वर्षा जल निकासी के लिए नालियां खस्ताहाल हैं, जिसके कारण जलभराव से मामूरा की गलियों में दो फीट तक पानी भरा हुआ हैं। लोगों ने ट्वीट कर प्राधिकरण से कार्रवाई की मांग की है। सलारपुर खादर, हरौला, बरौला, बिशनुपरा, बसई में सड़क पर नाला व सीवर ओवरफ्लो होने से गलियों व सड़क में जलभराव की स्थिति बनी हैं।इसके कारण ही दो दिनों की वर्षा में ही सेक्टर के कई पेड़ गिर गए हैं। उन्होंने मामले में समय पर कार्रवाई कराने की मांग की है।लोगों का कहना है कि सेंट्रल वर्ज पर स्थित पेड़ मिट्टी में नमी होने के कारण गिरा हैं।

लोगो मे पेड़ गिरने का डर

नोएडा सेक्टर- 62 के बी ब्लाक में पेड़ गिरने से एक बाइक क्षतिग्रस्त के साथ मे दो लोग घायल हो गए थे। फेडरेशन आफ सेक्टर- 62 के अध्यक्ष सुरेंद्र गुप्ता ने बताया कि पेड़ गिरने से दुर्घटना का डर लोगों में बन गया है। उनका कहना है कि पिछले तीन वर्ष से नोएडा प्राधिकरण से शिकायत कर पेड़ों की छटाई कराने की मांग की जा रही है, लेकिन कोई जरूरी कदम प्राधिकरण की तरफ से नहीं उठाए जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here