Lucknow: टनल में रेस्क्यू ऑपरेशन करने वाले रेट माइनर्स को 1-1 लाख देगी सपा..

0
204

Lucknow उत्तराखंड के सिलक्यारा में टनल मे फंसे 41 श्रमिकों को रैट-होल माइनिंग के ज़रिए बाहर निकालने वाले रैट माइनर्स को 1-1 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करेगी। और समाजवादी पार्टी ने अपील की है कि भाजपा की केंद्र और प्रदेश सरकार साहसी माइनर्स को 10-10 लाख रूपए की सहायता दे।

आपको बता दें कि बीते कुछ दिन पहले उत्तराखंड के सिलक्यारा में टनल में फंसे 41 श्रमिकों को रैट-होल माइनिंग के ज़रिए बाहर निकाला गया था। बता दें कि 12 नवंबर दीपावली के दिन यमुनोत्री मार्ग पर सुरंग में कार्य चल रहा था। उस दौरान अचानक मलबा गिरने से 41 मजदूर फंस गए थे। इसके बाद उन्हें निकालने के लिए 17 दिनों तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद 28 नवंबर की रात को सभी श्रमिकों को सुरक्षित बाहर निकाला जा सका। इस बीच मजदूरों को पाइप के जरिए खाना, पानी और ऑक्सीजन पहुंचाया जा रहा था।

ऐसे मे जहां उत्तराखंड के सीएम धामी ने सभी को एक-एक लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया था। और इसके अलावा सीएम धामी ने रैट माइनर्स को क्षी 50-50 हजार रुपए देने की घोषणा की थी। वही अब समाजवादी पार्टी उत्तराखंड के सिल्क्यारा में टनल में फंसे 41 श्रमिकों को रैट-होल माइनिंग के ज़रिए बाहर निकालने वाले रैट माइनर्स को 1-1 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करेगी। और समाजवादी पार्टी ने अपील की है कि भाजपा की केंद्र और प्रदेश सरकार साहसी माइनर्स को 10-10 लाख रूपए की सहायता दे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here