कुंभ से लौटे लोगों को 14 दिन के लिए होना होगा होम क्वारंटीन, सरकार सख्त

कुंभ की यात्रा करने वाले लोगों के लिए निर्देश जारी कर दिए गए हैं। राजधानी दिल्ली में भी सरकार ने कड़े आदेश जारी कर दिए है।

0
611
Corona in Kumbh
कुंभ की यात्रा करने वाले लोगों के लिए निर्देश जारी कर दिए गए हैं। राजधानी दिल्ली में भी सरकार ने कड़े आदेश जारी कर दिए है।

Haridwar: हरिद्वार में कुंभ (Corona in Kumbh) की यात्रा करने वाले लोगों के लिए निर्देश जारी कर दिए गए हैं। राजधानी दिल्ली में भी सरकार ने कड़े आदेश जारी कर दिए है। जो लोग हिरद्वार से आ रहे है उन लोगों को 14 दिनों के लिए होम क्वारंटीन होने के लिए कहा गया हैं। अगर किसी ने निर्देश का उल्लंघन किया, तो वह कानूनी (Corona in Kumbh) कार्रवाई का सामना करेगा। 

यूपी में संडे कर्फ्यू, किसे मिलेगी मंजूरी…जानें एक क्लिक में

बता दें मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर (Kishori Pednekar) ने कहा कि अपने-अपने राज्यों में लौटने वाले लोग ‘कोरोना प्रसाद’ लेकर आ रहे हैं। मुंबई में भी, हम उन्हें उनकी वापसी पर क्वारंटीन में रखने के बारे में सोच रहे हैं।” 

आरटी-पीसीआर जांच कराना जरुरी

किसी भी राज्य में आने से पहले आपको आरटी-पीसीआर (RT-PCR) की जांच करानी होगी, कुंभ में देश भर के लाखों लोग हिस्सा ले रहे हैं और काफी संख्या में वहां साधु-संत इखट्टे हुए हैं। जिसकी वजह से देश में कोरोना का खतरा पहले से ज्यादा बढ़ता जा रहा है। 

कुंभ पर PM Modi ने तोड़ी चुप्पी, ट्वीट कर कही ये बात

कोरोना के मिले कई मामले

काफी समय से कुंभ (Corona in Kumbh) में कोरोना वायरस मंडरा रहा है। जिसकी वजह से‘‘गुजरात के सभी जिले के जिलाधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि कुंभ मेले से लौटने वाले लोगों पर नजर रखें और बिना आरटी-पीसीआर जांच के राज्य में आने की अनुमति ना दें’’ 

राज्यों से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें State News in Hindi


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here