तेलंगाना: सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर ‘अग्निवीरों’ का हंगामा और आगजनी!, पुलिस ने की फ़ायरिंग

0
398
Agnipath Protest on Secunderabad Railway Station

Agnipath Scheme Protest: बिहार के बक्सर से उठा बवाल, दिल्ली, यूपी, हरियाणा, हिमाचल होते हुए दक्षिण भारत भी पहुंच गया है। तेलंगाना में भी अग्निपथ योजना को लेकर नाराज छात्रों ने सिंकदराबाद रेलवे स्टेशन पर हंगामा किया।

मोदी सरकार की अग्रिनपथ योजना (Agnipath Scheme Protest) का विरोध कर रहे युवकों ने सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन को निशाना बनाया है। प्रदर्शन कर रहे युवकों ने ट्रेन में आग लगा दी, जिसके बाद पुलिस को फ़ायरिंग करनी पड़ी। शुक्रवार सुबह सैंकड़ों की संख्या में युवकों ने सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पहुंचकर हंगामा किया। प्रदर्शनकारियों ने रेलवे प्लेटफ़ॉर्म पर लगी दुकानों को तोड़ दिया और सामान रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया। रेलवे पार्सल को भी ट्रैक पर डालकर आग लगा दी गई। साथ ही कुछ ट्रेनों में भी भड़के प्रदर्शनकारियों ने आग लगा दी। प्रदर्शनकारियों ने कई गाड़ियों में भी तोड़फोड़ भी की है।

 

पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हवा में दस राउंड गोलियां चलाई। रेलवे सुरक्षा बल के अलावा तेलंगाना पुलिस भी स्टेशन पहुँचकर स्थिति को काबू करने की कोशिश कर रही है। जानकारी के मुताबिक़ सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर तीन घंटे तक हंगामा चलता रहा। स्टेशन पर सबसे ज़्यादा नुक़सान प्लेटफ़ॉर्म नंबर 1, 2 और 3 को हुआ है। फ़िलहाल सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन से सभी ट्रेन सेवाओं को बंद कर दिया गया है और किसी को भी स्टेशन पर जाने की अनुमति नहीं है।

ये भी पढ़ें: Agnipath Scheme Protest: बिहार से गुरूग्राम तक बवाल, कहीं जाम सड़कें तो कहीं दिया पत्थरबाजी को अंजाम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here