Earthquake in Turkey Syria: फिर भूकंप के झटकों से दहला तुर्किये और सीरिया, 3 की मौत, 200 से ज़्यादा घायल!

0
252

Earthquake in Turkey Syria: 6 फरवरी को आए विनाशकारी भूकंप से अभी तुर्किये और सीरिया उबर भी नहीं पाया उसे पहले ही एक बार फिर से सोमवार की शाम यानी बीते दिन वहां की धरती दुबारा से दहल उठी थी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कल शाम तुर्किये-सीरिया बॉर्डर पर 6.3 रिक्टर स्केल का भूंकप आया, दोनों देशों में इसके झटके महसूस किए गए। दोनों देशों की जमीन भूकंप आते ही हिलने लगी, जिसके बाद इमारतों में रह रहे लोग डर के मारे घर खाली कर बाहर भागने लगे।

भूकंप का केंद्र रहा तुर्किये-सीरिया बॉर्डर (Earthquake in Turkey Syria)

यूरोपीयन भूमध्य भूकंप केंद्र (EMSC) के अनुसार, तुर्किये-सीरिया बॉर्डर पर भूकंप का केंद्र जमीन के करीब 2 किमी अंदर रहा था, भूकंप का असर तुर्किये और सीरिया दोनों जगह देखने को मिला, भूकंप आते ही दोनों जगह लोगों के बीच अफरा-तफरी मच गई और लोग अपनी जान बचाने के लिए खुले स्थानों की ओर भागने लगे। इस भूकंप में नुकसान हुआ है, इसकी जानकारी सामने आ रही है।

इससे पहले 6 फरवरी को आया था भूकंप
बता दे, कि इससे पहले 6 फरवरी को तुर्किये और सीरिया में 7.8 रिक्टर स्केल का विनाशकारी भूकंप (Earthquake in Turkey and Syria) आया था, जिसके चलते तुर्किये और सीरिया के कई प्रांतों में सैकड़ों हाई राइज बिल्डिंगें ढह गईं थी, उस भूकंप में अब तक 46 हजार लोगों के मरने की पुष्टि की जा चुकी है। वही, सैकड़ों लोग अब भी मलबे में दबे हैं, जिन्हें निकालने का काम अभी भी जारी है।

लोगों में बैठ गई है भूकंप की दहशत
उस भूकंप की मार से अभी तक तुर्किये और सीरिया (Earthquake in Turkey and Syria) उबर नहीं पाया हैं, दोनों देशों में इस विनाशकारी भूकंप के बाद से रह-रहकर भूकंप के हल्के झटके लग ही रहे हैं। जिस कारण लोगों में भूकंप की दहशत बुरी तरह बैठ गई है, लोग जान बचाने के लिए खुले में तंबू लगाकर रह रहे हैं लेकिन शून्य से नीचे का तापमान लोगो को बाहर भी सुरक्षित तरीके से जीने नहीं दे रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here