बर्बादी के कगार पर पहुँचा पाकिस्तान… भुखमरी से होगा त्राहिमाम!

आतंक के लिए दुनिया में बदनाम है पाकिस्तान, अब बर्बादी का सितम

0
320

मात्र 3 हफ्ते का बचा है पाकिस्तान के पास

आतंक का पनाहगार देश पाकिस्तान बड़ी मुसिबत में है। पाकिस्तान के पास आब मात्र विदेशी मुद्रा भंडार महज 41 हजार करोड़ बचा है, जिससे लगभग 3 हफ्ते का इंपोर्ट बिल चुकाया जा सकता है, ऐसे में अगर पाकिस्तान को सऊदी अरब से पाकिस्तान को पैसा नहीं मिला तो भुखमरी की वजह से दमतोड़ते पाकिस्तानीयों की तस्वीर दुनिया में नई सनसनी बनेगी। पाकिस्तान में महगाई 25% की रफतार से बढ़ रही है जिसेसे आतंक के पनाहगार वाले इस देश में त्राहिमाम मचा हुआ है, लोग आटे,दालस चावल और मुर्गा के लिए लड़ने को तैयार हैं।

इससे पहले मई 2022 में सऊदी अरब गए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को सऊदी से कुल 8 अरब डॉलर का राहत पैकेज मिला था। इस समय सऊदी अरब पाकिस्तान की मदद करने के उद्देश्य से ने तेल के लिए दी जाने वाली वित्तीय राहत को भी दोगुना करने का वादा किया था।

आपको बता दें, पाकिस्तान के विदेश मंत्री इशाक डार ने मंगलवार को सऊदी के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने पाकिस्तान में 10 अरब डॉलर के निवेश पर विचार करने के लिए कहा है क्योकि सऊदी अरब ही पाकिस्तान के लिए तिंके का सहारा सबित होता है अब देखना ये दिलचस्प होगा कि डूबते पाकिस्तान को कौन बचाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here