Weather update: देशभर के कई हिस्सों में ठंड ने दी दस्तक, इस देश में हो सकती है बारिश, पढ़ें

0
672

Weather Update: उत्तर भारत समेत पूरे देश के कई हिस्सों में ठंड ने आ चुकी है। दिल्ली में भी तापमान धीरे-धीरे गिरने लगा है। जिससे आने वाले दिनों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा। इससे सुबह और शाम को भारी ठंड पड़ेगी।

मौसम विभाग के मुताबिक, 19 से 23 नवंबर के दौरान तमिलनाडु और केरल में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। गरज के साथ बिजली भी चमकेगी और तेज हवाएं चलने की संभावना है। IMD के मुताबिक, केरल और माहे में अलग-अलग स्थानों पर और तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने की संभावना है।

मछुआरों को इन क्षेत्रों में न जाने की सलाह दी गई है। वहीं, 20 नवंबर की सुबह पूर्वी और दक्षिणी असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के अलग-अलग हिस्सों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। बता दें कि दक्षिण तमिलनाडु में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा दर्ज की गई है।

हिमाचल प्रदेश में अधिकतम तापमान में एक से तीन डिग्री तक की गिरावट आ गई है। सबसे अधिक गिरावट शिमला के मशोबरा में 3.1, चंबा के डलहौजी में 2.9 डिग्री, ऊना में 2.6 डिग्री की दर्ज की गई है। मंडी, सोलन और ऊना में रात में शिमला से ज्यादा ठंड रही। मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए ताजा पूर्वानुमान के अनुसार आगामी एक सप्ताह तक मौसम के साफ रहने का अनुमान है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here