REET Result 2021: इंतजार हुआ खत्म, राजस्थान रीट परीक्षा का रिजल्ट जारी, लिंक से करें चेक

0
438
REET Result 2021

REET Result 2021:  राजस्थान में Rajasthan Teacher Eligibilty Exam 2021(REET) गठित की गयी रीत की परीक्षा का रिजल्ट रीट की वेबसाइट reetbser21.com पर जारी कर दिया गया है। रीट के दोनों लेवल-1 और लेवल-2 का रिजल्ट जारी किया गया है। बता दें की रीट की परीक्षा का आयोजन 26 सितंबर 2021 दिन रविवार को हुआ था। राजस्थान की सबसे बड़ी परीक्षा रीट कड़ी सुरक्षा में संपन्न हुई थी।

REET लेवल 1 और लेवल 2 के टॉपर कौन है ?

REET LEVEL-1

  • बता दें की रिजल्ट जारी होने के बाद REET Level-1 में अजमेर के अजय वैष्णव वैरागी और उदयपुर के गोविंद सोनी ने 148 अंक के साथ प्रथम स्थान प्राप्त किया।
  • दूसरे स्थान पर भीलवाड़ा के अभिजित शर्मा, जयपुर के दामोदर पारीक और रिंकू सिंह, बारा के प्रकाश ने 146 अंक प्राप्त किए।
  • तीसरे स्थान पर रहे अजमेर के मोशिद, अलवर के मंगलचन्द शर्मा, भीलवाड़ा के श्रुति भरद्वाज और सावरमल डांगी, जयपुर के राहुल कुमार, जैसलमेर के विकास कुमार, कोटा के संजय मीणा, सीकर के राकेश अबासरा, श्री गंगानगर के विनोद कुमार प्रजापत, बारा के बनवारीलाल, हनुमानगढ़ के सवाई राम, करोली के रवि कुमार ने 144 अंक प्राप्त किए।

REET Level-2 के टॉपर

  • लेवल-2 में श्रीगंगानगर के कीरतसिंह, बीकानेर की सुरभि पारीक, राजसमन्द के निंबाराम को पहला स्थान मिला है।
  • दूसरा स्थान पर अजमेर के आमिर खिलजी, चित्तौड़गढ़ के मोनिका जाट और दिनेश सैन, जयपुर के संजय खान, नागौर के वर्षा लादूराम चौधरी, बीकानेर के सुमित कुमार ने 145 अंक प्राप्त किए।
  • तीसरे स्थान पर रहे अजमेर के विकास यादव, जयपुर के मांगीलाल शर्मा, पारूल चौधरी, चित्रेशकांत भट्ट, सवाई माधोपुर के रविकांत बैरवा, सीकर के आनन्द सिंह, श्रीगंगानगर के ललित कुमार, धोलपुर के दीपक चौधरी, हनुमानगढ़ के मेघा चौधरी, करोली की खुशबू शर्मा, जयपुर की कृष्णा चौधरी, धर्मराज चौहान ने 144 अंक प्राप्त किए।

रीट का रिजल्ट चेक करने के लिए क्लिक करें इस लिंक पर

31000 शिक्षकों की होगी भर्ती

रीट द्वारा आयोजित परीक्षा के लिए राज्य के सभी 33 जिलों में कुल 3,993 परीक्षा केन्द्र बनाए गए थे। इस परीक्षा के लिए 16.51 लाख उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया था। रीट से राजस्थान में 31000 शिक्षकों की भर्ती होगी।

Also Read: REET Exam 2021: चीट मामले में 20 अधिकारी और शिक्षक हुए निलंबित, 1 SDM और 2 DSP भी सस्पेंड

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here