JOB: बैंक में जॉब करने का सपना हो सकता है पूरा, जानिए कैसे…

0
323

JOB: अगर आपको बैंक में काम करने की इच्छा है तो आपके पास बेहतर मौका है दरअसल State Bank Of India में अप्रेंटिस के पद भर्ती निकली है। इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से 5000 पद पर कैंडिडेट्स की नियुक्ति होगी। उम्मीदवार आखिरी तारीख के पहले बताए गए पैदर्न में अप्लाई कर दें। इन पदों पर आवेदन 20 मार्च से शुरु है। आपको बता दें कि अप्लाई करने की लास्ट डेट 03 अप्रैल 2023 है।

Educational Qualification

कैंडिडेट्स को बैंक में जॉब करने के लिए मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री होना जरूरी है

Edge limit

20 से 28 साल

Application fee

पीडब्ल्यूबीडी: 400 रुपये
SC, ST और महिला कैंडिडेट्स : 600 रुपये
बाकी सभी कैंडिडेट्स : 800 रुपये

सैलरी कितने मिल सकती हैं

इन पदों के माध्यम से देशभर के बहुत से राज्यों में भर्ती होगी। किस ब्रांच में कैंडिडेट्स का चैन होता है, उसी के हिसाब से सैलरी मिलेगी। रूरल और सेमी-अर्बन ब्रांच के लिए सैलरी 10,000 रुपये है। अर्बन शाखा के लिए सैलरी 15000 रुपये है। वही आपको बता दे कि मेट्रो शाखा के लिए सैलरी 20,000 रुपये प्रति महीना है।

जानिए कैसे करे अप्लाई

State Bank Of India के अप्रेंटिस पद पर सिर्फ ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है इसके लिए कैंडिडेट्स को सेंट्रल बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट पर centralbankofindia.co.in पर जाना होगा। आप इस एप्लिकेशन को ऑनलाइन आराम से भर सकते है। आप किसी भी कैफे में जा कर आराम से एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते है। इस प्रोसेस को भरने के लिए आपको अपने डॉक्युमेंट की जरूत पड़ सकती है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here