Maharashtra: NCP से फिर बागी हुए अजित पवार शिंदे सरकार में ली डिप्टी सीएम की शपथ

0
249

Maharashtra: एनसीपी नेता अजित पवार ने फिर पार्टी से बगावत कर अपने समर्थक में 30 विधायकों के साथ शिंदे सरकार में शामिल हो गए हैं। अजित ने महाराष्ट्र सरकार में शामिल होकर डिप्टी सीएम की भी शपथ ली।

एनसीपी नेता अजित पवार ने फिर पार्टी तोड़ने की कोशिश की है। अजित अपने समर्थक 30 विधायकों के साथ राजभवन पहुंच गए हैं। अजित महाराष्ट्र सरकार में शामिल होकर मंत्री बन सकते हैं। एनसीपी के वरिष्ठ नेता छगन भुजबल ने भी बागी तेवर दिखाए हैं।अजित पवार के बाद छगन भुजबल समेत एनसीपी के 9 विधायक महाराष्ट्र सरकार में मंत्री पद की शपथ ले रहे हैं।

राज्यपाल ने डिप्टी सीएम की दिलाई शपथ  [Maharashtra]

अजित पवार को राज्यपाल ने डिप्टी सीएम के पद की शपथ दिलाई है। साथ ही एनसीपी के वरिष्ठ नेता छगन भुजबल ने भी शिंदे-फडणवीस सरकार में मंत्री पद की शपथ ली, अजित पवार ने अपना इस्तीफा विपक्षी नेता पद से राज्यपाल रमेश बैस को दिया।

30 विधायकों के हस्ताक्षर वाला समर्थन पत्र मौजूद हैं

अजित पवार समेत एनसीपी के 9 विधायक महाराष्ट्र सरकार में मंत्री पद की शपथ लेंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक अजित पवार के पास अब तक 30 विधायकों के हस्ताक्षर वाला समर्थन पत्र मौजूद हैं।दूसरी ओर एनसीपी विधायक संजय बनसोडे भी मंत्री पद की शपथ लेंगे। धनंजय मुंडे ,एनसीपी नेता हसन मुश्रीफ के साथ डिप्टी स्पीकर नरहरि जिरवाल भी मंत्री बन सकते हैं।उनके अलावा नौ एनसीपी विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली जिनमें धर्मराव अत्रम, सुनील वलसाडे, अदिति तटकरे, हसन मुश्रीफ, छगन भुजबल, धन्नी मुंडे, अनिल पाट, दिलीप वलसे पाटिल शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here