Lucknow: क्लास में कक्षा 9वीं के छात्र को आया हार्ट अटैक, पढ़ाई के दौरान हार्ट अटैक आने की आशंका

0
713

Lucknow: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के अलीगंज सेक्टर ओ स्थित प्रतिष्ठित सिटी मोंटेसरी स्कूस में बुधवार को 9वीं का छातिफ सिद्दीकी क्लास में अचानक से बेहोश हो गया। टीजर्स उसे पास के ही अस्पताल में लेकर गए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। डॉक्टरों ने हार्ट अटैक की वजह से मौत की आशंका जताई है। हालांकि मृतक छात्र के पिता ने बेटे की मौत की जांच की मांग की है। उधर पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में भी मौत की वजह स्पष्ट नहीं हो सकीय है जिसकी वजह से छात्र का हार्ट व विसरा सुरक्षित रखा गया है।

सीएमएस प्रवक्ता ऋषि खन्ना ने बताया कि विद्यालय की अलीगंज शाखा में बुधवार को आतिफ सिद्दीकी नाम का कक्षा नौ आई का छात्र केमिस्ट्री की क्लास के दौरान अचानक बेहोश हो गया। इस पर छात्र को स्कूल के टीचर एवं नर्स द्वारा अपनी कार से तुरंत ही पास में आरूशी मेडिकल सेंटर लेकर गए। इसके साथ ही उसके पिता को भी फोन से जानकारी दे दी गई थी और वे भी आरूशी मेडिकल सेंटर पहुंच गए।

वहां डॉक्टर ने बच्चे को सीपीआर दिया, लेकिन उसे होश नहीं आया। इस पर डॉक्टर ने हार्ट अटैक की आशंका जताते हुए उसे लारी कॉर्डियोलाजी ले जाने की सलाह दी। आरुशी मेडिकल सेंटर की एम्बुलेंस से टीचर और नर्स बच्चे को ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ लॉरी ले गये। लॉरी कोर्डियोलॉजी के इमरजेन्सी में पहुंचने पर डाक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here