इजराइल के हवाई हमले में मारा गया आतंकी कमांडर, जवाब में गाजा ने दागी कई मिसाइलें…

इजराइल और फिलिस्तीन के बीच तनाव बढ़ गया है। गाजा पर इजराइल ने हवाई हमले करके भारी तबाही मचा दी है। इस हवाई हमले के बाद स्थिति बेहद तनाव पूर्ण हो गई है। जानकारी के अनुसार, इजराइल ने इस हमले में गाजा के एक बड़े आतंकी की को मार गिराया है।

0
92
इजराइल का हवाई हमला

इजराइल और फिलिस्तीन के बीच तनाव बढ़ गया है। गाजा पर इजराइल ने हवाई हमले करके भारी तबाही मचा दी है। इस हवाई हमले के बाद स्थिति बेहद तनाव पूर्ण हो गई है। जानकारी के अनुसार, इजराइल ने इस हमले में गाजा के एक बड़े आतंकी की को मार गिराया है।

बता दें कि इजराइल के हमले के बाद गाजा ने अपनी तरफ से जवाबी कार्रवाई करते हुए इजराइल पर एक के बाद एक सैकड़ों मिसाइलें दागी हैं। इस हमले में कई लोगों के मारे जाने की खबर है, जबकि 100 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं।

इजराइल के हमले में आतंकी बहा अबु अल अता की मौत हो गई है। अता को इस्लामिक जिहाद का कमांडर बताया जा रहा है। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार अता की मौत के बाद गाजा ने इजराइल पर 200 से ज्यादा मिसाइलें दागी हैं।

इजराइल पर हुए इस हमले को लेकर प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने एक बयान जारी करके कहा, ”हम इस विवाद को आगे बढ़ाने के पक्ष में नहीं हैं लेकिन अगर इसी तरह से हमले होते रहे तो हमें अपने बचाव के लिए जवाब देना होगा।”

उल्लेखनीय है कि इजराइल और गाजा के बीच गतिरोध की यह पहली घटना नहीं है। इससे पहले इजराइल  भी फिलिस्तीन के गाजा पट्टी में हमास और इस्लामिक जिहाद संगठनों के करीब 70 सैन्य ठिकानों पर हमला कर चुका है। इजरायल रक्षा बल (आईडीएफ) की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई थी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के हवाले से भारतीय मीडिया में आई खबर के अनुसार, इजरायल ने चरमपंथियों द्वारा दक्षिण इजरायल के गाजा पट्टी से 200 से अधिक रॉकेट दागने के बाद हमला किया है, जिसमें दो लोग घायल हो गए, जिनमें से 80 वर्षीय एक महिला किरयत गत शहर में गंभीर रूप से घायल हो गई। इजराइली मीडिया के अनुसार, गाजा पट्टी में आईडीएफ हमलों के दौरान, एक 14 महीने की फिलीस्तीनी बच्ची की मौत हो गई है।

आईडीएफ ने घोषणा की थी कि नष्ट किए गए फिलिस्तीनी ठिकानों में से एक दक्षिण गाजा पट्टी में सीमा पार बनी इस्लामिक जिहाद की एक 20 मीटर गहरी सुरंग भी शामिल है। इसके अलावा, इस्लामिक जिहाद के कई ठिकानों को भी निशाना बनाया गया है। जिनमें सैन्य परिसर और शरणार्थी शिविर शामिल थे।

आईडीएफ के अनुसार, गाजा शहर में हमास के पांच सैन्य परिसरों पर भी हमला किया गया, जिनका इस्तेमाल प्रशिक्षण देने और हथियार निर्माण के लिए किया जाता था। इजरायल की सेना के अनुसार, परिसरों में से एक, हमास नौसेना बल को सेवा प्रदान करता है। उत्तरी गाजा पट्टी के बीट लाहिया शहर में दोनों संगठनों के एक संयुक्त परिसर पर भी हमला किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here