नौ सालों से खाली है इस देश का पीएम आवास, क्या यहां पर है भूतों का साया

देश में पीएम आवास बेहद अनोखा और लोकप्रिय होता है। लेकिन क्या आपने ऐसा पीएम आवास देखा है जहां भूतों का साया लोगों को डराता है।

0
196
Yoshihide Suga
देश में पीएम आवास बेहद अनोखा और लोकप्रिय होता है। लेकिन क्या आपने ऐसा पीएम आवास देखा है जहां भूतों का साया लोगों को डराता है।

Japan: हर देश में पीएम आवास (Yoshihide Suga) बेहद अनोखा और लोकप्रिय होता है। लेकिन क्या आपने ऐसा पीएम आवास देखा है जहां भूतों का साया लोगों को डराता है। कैसा दिखता होगा ये आवास ? आपको बता दें जापान जैसे देश में प्रधानमंत्री आवास (Yoshihide Suga) पूरी तरह से खाली पड़ा हुआ है।

धार्मिक त्योहार के दौरान मची भगदड़, 44 लोगों की मौत…50 घायल

इतिहास में जापान के इस पीएम आवास (Yoshihide Suga) में काफी खून-खराबा हुआ था। 1932 में सैन्य तख्तापलट की कोशिश के दौरान तत्कालीन प्रधानमंत्री को नेवी अधिकारियों के एक समूह ने गोली मार दी थी। चार साल बाद फिर तख्तापलट की कोशिश हुई, तब भी पीएम ओकडा के बहनोई समेत चार लोगों का कत्ल कर दिया गया था। 2001 से 2006 के बीच प्रधानमंत्री रहे जुनिचिरो कोईजुमी ने शिंटो पुजारी को भूत भगाने के लिए इस आवास पर बुलाया था।

भारत की मदद के लिए रूस ने बढ़ाया हाथ, दिल्ली पहुंची पहली मेडिकल सप्लाई

2012 में पीएम नोडा रहते थे 

नेता योशीहिको नोडा (Yoshihiko Noda) कहते हैं कि आवास खाली है, फिर भी इसके लिए 11 करोड़ रुपए खर्च होता हैं। नोडा इस आवास में रहने वाले जापान के आखिरी प्रधानमंत्री रहे हैं। वे दिसंबर 2012 तक सत्ता में थे।

दुनिया से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें World News In hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here