इस महिला पत्रकार को हुई जेल, कोरोना वायरस पर की थी रिपोर्टिंग

चीन के वुहान में कोरोना वायरस पर कई खुलासे करने वाली पत्रकार झांग झान को अदालस ने 4 साल के लिए जेल भेज दिया है।

0
246
Wuhan Coronavirus Report
इस महिला पत्रकार को हु्ई जेल, कोरोना वायरस पर की थी रिपोर्टिंग

Wuhan: चीन के वुहान से आए कोरोना वायरस के प्रकोप ने दुनियाभर में तहलका मचा रखा है। इसी बीच अब खबर आ रही है कि वुहान में कोरोना वायरस की रिपोर्टिंग करने वाली एक स‍िट‍िजन जर्नलिस्‍ट (Wuhan Coronavirus Report) को जेल भेज दिया गया है। दरअसल चीन की अदालत ने झांग झान नाम की महिला को ‘झगड़ा करने और समस्या पैदा करने के लिए उकसाने’ के आरोप में सजा सुनाई है।

देश में फैला कोरोना के नए स्ट्रेन का डर! ब्रिटेन से भारत आए इतने यात्री पाए गए संक्रमित

झांग झान को 4 साल की लिए आदलत ने जेल में भेज दिया है। मिली जानकारी के अनुसार झांग (Zhang Zhan) के वकील ने सोमवार को बताया कि उन्हें लाइव स्ट्रीम रिपोर्टिंग करने के लिए चार साल जेल की सजा सुनाई गई है। वहीं अदालत को कहना है कि झांग झान को यह सजा कोरोना महामारी के शुरुआती चरणों में उनके द्वारा झगड़ा करने और लोगों को उकसाने को लेकर सुनाई गई है।

ब्रिटेन के अलावा इन 5 देशों में भी फैला नया कोरोना वायरस, दुनियाभर में खौफ

इससे पहले झांग को मई के महीने में हिरासत में लिया गया था, जब उन्होंने भूख हड़ताल की थी। बता दें कि झांग उन सिटिजन जर्नलिस्‍ट में से एक है जो वुहान में कोरोना वायरस (Wuhan Coronavirus Report)  महामारी का खुलासा करने में सामने आई है, लेकिन उनके द्वारा उठाया गया ये कदम उन्हें संकट में ले आया है। मालूम हो कि चीन में स्‍वतंत्र मीडिया नहीं है, वहां उन लोगों पर कार्रवाई का जाती है जो सरकार के खिलाफ सवाल खड़े करते है।

दुनिया से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें World News In hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here