Earth Day पर खास, कब और कैसे हुई थी इस दिन की शुरुआत

आज के दिन हर साल दुनियाभर में Earth Day मनाया जाता है। बता दें सबसे पहले साल 1970 में मनाया गया था।

0
164
World Earth Day 2021
आज के दिन हर साल दुनियाभर में Earth Day मनाया जाता है। बता दें सबसे पहले साल 1970 में मनाया गया था।

New Delhi: आज के दिन हर साल दुनियाभर में अर्थ डे (World Earth Day 2021) मनाया जाता है। बता दें सबसे पहले साल 1970 में मनाया गया था। ये दिन जीव-जंतुओं, पेड़-पौधों को बचाने के लिए मनाया जाता (World Earth Day 2021) है। 

इस देश ने मास्क को कहा- BYE, कोरोना के खौफ से हुआ मुक्त

क्या है थीम

कोरोना काल (World Earth Day 2021) के बीच इसकी थीम ‘पृथ्वी को फिर से अच्छा करना है’, यानी नेचुरल रिसोर्सेज पर ध्यान देना है। पृथ्वी दिवस को मनाए जाने का वास्तविक लाभ तभी है, जब हम आयोजन को सिर्फ रस्म तक सीमित न रखे, बल्कि धरती की सुरक्षा के लिए इस अवसर पर लिए जाने वाले संकल्पों को पूरा करने का प्रयास करें। 

कोरोना महामारी से जुड़ी सनसनीखेज कहानी, जानिए पूरी डिटेल

आपको बता दें आज (Earth Day) की 5वीं सालगिरह के अवसर पर गूगल ने सबसे छोटे जीवों में से एक मधुमक्खी का डूडल बनाकर इस दिन को खास बना दिया है। डूडल में “प्ले” ऑप्शन बटन को चलाते ही वीडियो में एक मधुमक्खी दिखाई गई है जिसके सफर को और हमारे जीवन में मधुमक्खी की अहमियत को दिखाता है। 

दुनिया से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें World News In hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here