24 घंटे में आए 6 लाख कोरोना केस, देखें टॉप-10 देशों की लिस्ट

दुनियाभर में कोरोना महामारी फिर से बढ़ती जा World Coronavirus Update रही है। इस बीच 218 देशों तक फैल चुका है।

0
323
World Coronavirus Update
दुनियाभर में कोरोना महामारी फिर से बढ़ती जा World Coronavirus Update रही है। इस बीच 218 देशों तक फैल चुका है।

World News: दुनियाभर में कोरोना से लोगों का हाल बेहाल (World Coronavirus Update) है। कोरोना की चेन बीच में थोड़ी कम हुई थी, लेकिन एक बार फिर कोरोना से हाल बेहाल होता नजर आ रहा है। कुछ देशों में तो फिर से लॉकडाउन लगाने की तैयारियां चल रही है। अगर कोरोना बेकाबू होता है तो लॉकाडउन लगाया (World Coronavirus Update) जा सकता है। 

अमेरिका चुनाव के बाद ट्रंप ने कहा व्हाइट हाउस छोड़ दूंगा अगर…

दुनियाभर में कोरोना महामारी फिर से बढ़ती जा रही (World Coronavirus Update) है। इस बीच 218 देशों तक फैल चुका है। पिछले 24 घंटे में 6 लाख से ज्यादा नए केस सामने आए है, जबकि 10 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। कोरोना की चपेट में सबसे ज्यादा अमेरिका है। अमेरिका में कोरोना से अबतक 13,450,712 लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि 2,71,025 मरीजों की मौत हो चुकी है।

वर्ल्डोमीटर वेबसाइट के अनुसार, दुनियाभर में कोरोना संक्रमण (Corona Virus 2020) से जुड़े 6 करोड़ 19 लाख मामले सामने आ चुके हैं, वहीं अब तक 14 लाख 48 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। बता दें कि दुनियाभर में अब तक 4 करोड़ 27 लाख से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमण से ठीक हो चुके हैं। अभी भी 1 करोड़ 77 लाख से ज्यादा लोगों का इलाज हॉस्पिटल में चल रहा है। 

सावधान! धरती की तरफ बढ़ रहा है ये बड़ा खतरा

दुनिया के 14 देशों में 20 हजार से ज्यादा कोरोना मरीजों की मौत हो (Corona Virus 2020) चुकी है। इनमें से 9 देश ऐसे हैं, जहां 40 हजार से ज्यादा मौत हुई है. दुनिया में 56 फीसदी लोगों की जान सिर्फ छह देशों में गई है। ये देश हैं- अमेरिका, ब्राजील, भारत, मैक्सिको, ब्रिटेन, इटली. वहीं दुनिया के 24 देशों में कोरोना संक्रमितों की संख्या 5 लाख के पार पहुंच चुकी है. इनमें इटली, पेरू, साउथ अफ्रीका, ईरान, जर्मनी, पोलांड और चिली भी शामिल है। भारत दुनिया में सबसे ज्यादा संक्रमितों के मामले में दूसरे नंबर पर है। यही नहीं सबसे ज्यादा मौत के मामले में तीसरे नंबर पर है। साथ ही भारत ऐसा सातवां देश है जहां सबसे ज्यादा एक्टिव केस हैं। 

दुनिया से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें World News In hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here