पाकिस्तान: सामने कुर्सी पर बैठे इमरान खान को क्यों सुनाई गई खरी-खरी, सोशल मीडिया पर हो रही चर्चा

0
259
Imran Khan Criticism
Imran Khan Criticism

Imran Khan Criticism: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) एक बार फिर से सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर खुब चर्चाएं बटोर रहा है। इस्लामाबाद हाई कोर्ट बार एसोसिएशन ने एक सेमिनार का आयोजन किया था, जिसमें पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) भी शामिल हुए थे।

तीखी आलोचना पर मुस्कुराए इमरान

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि सेमिनार में इमरान खान (Imran Khan) को सामने कुर्सी पर बैठाकर उनकी तीखी आलोचना की जा रही है। इमरान खान अपनी आलोचना पर मुस्कुरा भी रहे है और उस आलोचना से सहमति भी जता रहे हैं।

इमरान की आलोचना करते हुए अयाज आमिर कहते है, “जो खिलवाड़ पाकिस्तान में हो चुका है, ख़ान साहब उसमें आपका भी ख़ास योगदान है।” अपनी इस आलोचना पर इमरान खान मुस्कान देते हुए नजर आए।

देश को प्रॉपर्टी डीलरों के हवाले कर दिया- अयाज आमिर

सेमिनार में इमरान खान की आलोचना करते हुए अयाज आमिर ने कहा कि, “हमें बताया गया था, ऐसा कप्तान है…क्रिकेट टीम में ये कर दिया…आपने तो देश को प्रॉपर्टी डीलरों के हवाले कर दिया था। ये जो आपने यहां पर फ़ोटो लगाई हैं, अलामा इक़बाल और क़ायद-ए-आज़म की इसके बदले दो प्रॉपर्टी डीलरों की तस्वीरें लगा दें तो बेहतर होता।”

इमरान ने बढ़ाया था बाजवा का कार्यकाल

इमरान खान (Imran Khan) ने बतौर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पाकिस्तान के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा का तीन साल का कार्यकाल पूरा हो जाने के बाद उनके कार्यकाल का समय तीन साल के लिए और बढ़ा दी थी।

कार्यकाल बढ़ाने को लेकर अयाज आमिर (Imran Khan Criticism) ने इमरान खान पर तंज कसते हुए कहा कि, “आपमे एक्सटेंशन का शौक कहां से पैदा हुआ? हम किसी फैन्स क्लब के मेंबर नहीं हैं। जवानी में हुआ करते थे लेकिन अब नहीं हैं। हम तो समझ रहे थे कि जब आप आएंगे तो कम से कम इतना तो करेंगे तो तीन साल कार्यकाल तीन साल का ही रहेगा। कहा गया कि उनके साथ आपके अच्छे रिश्ते हैं। सरकार को स्टैंड लेना चाहिए था और कोर्ट में जवाब देना चाहिए था।”

अयाज़ आमीर ने कहा, “जनाबे आला आपने कार्यकाल बढ़ाने को क़ानून बना दिया है. अब कोई आएगा तो 6 साल से कम नहीं रहेगा। जिस तरीक़े से आपने प्रॉपर्टी डिलरों को प्रोत्साहित किया है, उससे पाकिस्तान की ज़मीन ख़त्म हो जाएगी लेकिन मुनाफ़ा कमाने वालों का पेट नहीं भरेगा। आपको ठोस बातें करनी चाहिए। हवाओं में बात करना बंद करें।”

इसी साल गिरी थी इमरान सरकार

विश्वास मत हासिल करने में नकामयाब होने पर पाकिस्तान में इसी साल इमरान सरकार गिर गई थी। इसके बाद PML-N नेता और दूसरी पार्टियों ने मिलकर गठबंधन वाली सरकार बनाई जिसमें सर्व सहमति से शहबाज शरीफ को पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनाया गया। इमरान खान नियाज़ी की कुर्सी जाने के पीछे कमर जावेद की नाराजगी को मुख्य कारण बताया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here