New Twitter CEO: जानें कौन है भारतीय रईस पराग अग्रवाल जो बने ट्विटर के नए CEO, जैक डार्सी ने दिया इस्तीफा

ट्विटर कंपनी के सह संस्थापक जैक डॉर्सी ( CEO Jack Dorsey) ने सीईओ के पद से इस्तीफा दे दिया और नए संस्थापक पराग अग्रवाल (Parag Agarwal) को घोषित कर दिया गया है।

0
1075
Parag Agarwal CEO
New Twitter CEO: जानें कौन है भारतीय रईस पराग अग्रवाल जो बने ट्विटर के नए CEO, जैक डार्सी ने दिया इस्तीफा

New Twitter CEO Parag Agarwal: 29 नवंबर दिन सोमवार को ट्विटर अकाउंट (Twitter Account) को लेकर बड़ा बदलाव हुआ है। जैसा की ट्विटर दुनिया का सबसे लोकप्रिय माइक्रोब्लॉगिंग सोशल हैंडल है। इसी दौरान ट्विटर कंपनी के सह संस्थापक जैक डॉर्सी ( CEO Jack Dorsey) ने सीईओ के पद से इस्तीफा दे दिया और नए संस्थापक पराग अग्रवाल (Parag Agarwal) को घोषित कर दिया गया है। पराग अग्रवाल जो एक भारतीय-अमेरिकी नागरिक है और अबसे ये ट्विटर के नए सीईओ होंगे। पराग अग्रवाल ने आईआईटी बॉम्बे से पढ़ाई करी है।

कौन है CEO पराग अग्रवाल ?

बता दें की पराग अग्रवाल इससे पहले बड़ी टेक कंपनी में काम कर चुके है। पराग याहू और माइक्रोसॉफ्ट जैसी दिग्गज कंपनी का हिस्सा रह चुके है। पराग अग्रवाल ने आईआईटी बॉम्बे से अपनी पढ़ाई पूरी करी है और वहां के छात्र है। इसके अलावा उन्होंने अमेरिका की स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस में पीएचडी की है। साथ ही 2011 से पराग ट्विटर कंपनी से जुड़े हुए है।

2017 में पहली बार बने थे CTO

जैसा किक ट्विटर से जुड़े हुए थे पराग अग्रवाल और ऐड्स इंजीनियर के तौर पर अक्तूबर 2017 में कंपनी का मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी CTO-Chief Technology Officer) बनाया गया था। पराग अग्रवाल की सैलरी 1.52 मिलियन डॉलर है।

जैक डार्सी को पराग पर भरोसा है

बता दें की ट्विटर पूर्व संस्थापक जैक डार्सी ने इस्तीफे के बाद पराग अग्रवाल की जमकर तारीफ करी है। उन्होंने कहा कि ‘मुझे सीईओ के तौर पर पराग पर विश्वास है। पिछले 10 वर्षों में यहां उनका काम बेहद शानदार रहा है। वह कंपनी और इसकी जरूरतों को बहुत अच्छी तरीके से समझते हैं।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here