सीक्रेट सर्विस ने बढ़ाई बाइडन की सुरक्षा, कहा- ‘हम विरोधी हो सकते हैं दुश्मन नहीं’

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर घमासान अब भी जारी है। डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन जीत के करीब पहुंच गए है।

0
265
US Presidential Election
राष्ट्रपति चुनाव को लेकर घमासान अब भी जारी है। डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन जीत के करीब पहुंच गए है।

America: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव  (US Presidential Election)  को लेकर घमासान अब भी जारी है। डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन जीत के करीब पहुंच गए है। लेकिन नतीजे आने के बाद से हिंसा का शक जताया है। जिसके बाद से अमेरिकी राष्ट्रपति (US Presidential Election) को सुरक्षा देने वाली एजेंसी सीक्रेट सर्विस ने बाइडेन (Joe Biden) की सुरक्षा बढ़ा दी है। 

राष्ट्रपति बनने से सिर्फ 6 वोट दूर बाइडेन, ट्रंप ने कहा- मतगणना में की गड़बड़ी

हम चुनाव जीतेंगे- बाइडेन

इन सब के बीच जो बाइडेन (Joe Biden) ने कहा कि अमेरिका में बदलाव जरुरी था, इसलिए हम इस बार जीतने जा रहे हैं। हम नेवादा में आगे चल रहे हैं और हम पेन्सिलवेनिया में थोड़ा पीछे हैं। अब तक हमें सबसे ज्यादा वोट मिले हैं। मैं पिछले 24 सालों में एरिजोना में जीतने वाला पहला डेमोक्रेटिक (US Presidential Election) हूं.’ उन्होंने कहा, ‘लोगों ने जलवायु परिवर्तन के लिए मतदान किया है। हम अंतिम परिणामों का इंतजार कर रहे हैं।

जीत के करीब पहुंचे जो बाइडेन

डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन (Joe Biden) ने अब तक 263 इलेक्टोरल वोट्स हासिल किए हैं और बहुमत से सिर्फ 7 वोट दूर हैं, वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के पास 214 इलेक्टोरल वोट्स हैं। कुछ अमेरिकी मीडिया संस्थानों के अनुमान के अनुसार बाइडेन को 264 और ट्रंप को 214 वोट मिले हैं। व्हाइट हाउस पहुंचने के लिए किसी को भी 538 ‘इलेक्टोरल कॉलेज वोट’ में से 270 वोट हासिल करना बहुत जरूरी है।

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के बीच हिंसा की आशंका जताई गई है और जो बाइडेन ने भी कहा है कि नतीजे आने के बाद हिंसा हो सकती है। इसे देखते हुए राष्ट्रपति की सुरक्षा के स्तर को बढ़ाया गया है। बताया जा रहा है कि जो बाइडेन (Joe Biden) आज अपने चुनाव कार्यालय से जीत का ऐलान भी कर सकते हैं। ऐसे में किसी भी हिंसा से निपटने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। 

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटिंग शुरू, ट्रंप या बाइडेन… किसकी होगी जीत?

बता दें राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने अमेरिकी इनर्जी रेग्यूलेटरी कमीशन के प्रमुख के पद से नील चटर्जी को हटा दिया है। चटर्जी भारतीय मूल के हैं। वह रिपब्लिकन पार्टी से भी संबंधित हैं। उनका कार्यकाल 30 जून, 2021 तक था। चटर्जी के जगह पर जेम्स डेनली को लिया गया है। चटर्जी को नैचुरल गैस टर्मिनल के सौदे में दलाली करने के शक के चलते हटा दिया गया है। 

दुनिया से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें World News In hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here