28 साल की उम्र में बढ़ाई लंबाई, खर्च किए लाखों रुपये

दुनिया में अधिकतर लोग सुंदर दिखने के लिए अपनी लंबई बढ़ाना चाहते हैं। इसी वजह से कई लोग सर्जरी का सहारा भी लेते हैं।

0
266
US News in hindi
दुनिया में अधिकतर लोग सुंदर दिखने के लिए अपनी लंबई बढ़ाना चाहते हैं। इसी वजह से कई लोग सर्जरी का सहारा भी लेते हैं।

US News: दुनिया में अधिकतर लोग सुंदर दिखने के लिए अपनी लंबई बढ़ाना (US News in hindi) चाहते हैं। इसी वजह से कई लोग सर्जरी का सहारा भी लेते हैं। ऐसे में अमेरिका में एक शख्स ने अपनी शरीर की लंबाई बढ़ाने के लिए कॉस्मेटिक सर्जरी का सहारा लिया है। शख्स ने 5 फीट 11 इंच से 6 फीट 1 इंच तक बढ़ाने के लिए कॉस्मेटिक सर्जरी कराई है और इसके लिए उसने करीब 55 लाख रुपए खर्च (US News in hindi) किए है। 

कोरोना खत्म करने के लिए इस देश में लोगों ने किया Ice Bath…

बता दें टेक्सास के रहने वाले अल्फोंसो फ्लोरेस हमेशा से अपनी लंबाई ज्यादा करना चाहते थे। वहीं अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों के मना करने के बावजूद अल्फोंसो ने अपने पैरों की सर्जरी कराकर अपनी लंबाई को 6 फीट से ऊपर पहुंचा दिया है। अल्फोंसो फ्लोरेस (Alfonso Flores) को 12 साल की उम्र से लंबी हाइट की चाहत थी और वह अपना कद बास्केटबॉल खिलाड़ियों की तरह करना चाहता था।  अब 28 साल की उम्र में उन्होंने अपनी हाईट बढ़ा ली। 

ब्रिटेन में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, जानें कितने हुए मामले

डॉ. देबीप्रशाद ने कहा की माने तो लिम्ब प्लास्टिक्स कॉस्मेटिक प्रक्रिया (LimbplastX cosmetic limb-lengthening procedure) एक ऐसी सर्जरी है जिसमें फीमर या टिबिया को लंबा किया जाता है। इस प्रक्रिया से एक व्यक्ति की लंबाई लगभग 6 इंच तक बढ़ाई जा सकती है। जानकारी के अनुसार, ऑपरेशन का शुरुआती खर्च 75 हजार डॉलर यानी करीब 55 लाख रुपये आता है। अगर कोई इसमें कुछ एड ऑन करना चाहता है, तो खर्च बढ़कर 94 हजार डॉलर यानी करीब 69 लाख रुपये हो जाता है। 

दुनिया से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें World News In hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here