अमेरिकी सांसद ने जम्मू-कश्मीर से 370 हटाने पर की PM मोदी की तारीफ

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का जो ऐतिहासिक फैसला लिया उसका पाकिस्तान ने भले ही विरोध किया हो, लेकिन दुनिया के अन्य देशों ने भारत के इस फैसले का समर्थन किया। अब अमेरिका के सांसद जॉर्ज होल्डिंग ने इस फैसले के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है।

0
996

नई दिल्ली: केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का जो ऐतिहासिक फैसला लिया उसका पाकिस्तान ने भले ही विरोध किया हो, लेकिन दुनिया के अन्य देशों ने भारत के इस फैसले का समर्थन किया। अब अमेरिका के सांसद जॉर्ज होल्डिंग ने इस फैसले के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है।

अमेरिकी सांसद होल्डिंग ने गुरुवार को कहा, ‘जम्मू-कश्मीर के लोग कुछ बेहतर डिजर्व करते हैं, क्षेत्र में शांति और स्थिरता बनाए रखने के लिए ये अच्छा फैसला था। कश्मीर धारा 370 द्वारा शासित किया जाता था, जो कि एक आउटडेटेड लॉ था। मोदी सरकार के इस फैसले की प्रशंसा की जानी चाहिए।’

ये भी पढ़ें कुलभूषण जाधव केस में पाक को ICJ की फटकार, जानिए कोर्ट की खास बातें…

इसके साथ ही होल्डिंग ने पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा, ‘पाकिस्तानपरस्त आतंकी संगठनों ने पोस्टर लगाकर लोगों को चेतावनी दी। ये आतंकी संगठन सीमा पार से आतंकवाद फैला रहे हैं और आम लोगों और बच्चों पर हमलों को अंजाम दे चुके हैं।”

बता दें कि केंद्र सरकार ने 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से जब अनुच्छेद 370 हटाने का फैसला लिया तो पाकिस्तान ने भारत की केंद्र सरकार के इस फैसले का जमकर विरोध किया। पाकिस्तान की ओर से कहा गया कि इससे कश्मीर की आवाम के हितों का हनन होगा, इससे घाटी में अशांति का माहौल बनेगा, हालांकि ऐसा कुछ नहीं हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here