संकट में भारत के साथ आया अमेरिका, वैक्सीन के लिए देगा कच्चा माल

अमेरिका ने भारत को वैक्‍सीन उत्‍पादन, ऑक्‍सीजन से लेकर वेंटिलेटर्स तक वहीं कोविशील्ड के लिए कच्चा माल देने के लिए सहमति जताई है।

0
193
US India News
संकट में भारत के साथ आया अमेरिका, वैक्सीन के लिए देगा कच्चा माल

New Delhi: देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर काफी घातक साबित हो रही है। हर रोज नए मामलों की संख्या (Corona Cases India) बढ़ती जा रही हैं वहीं मौतों का आंकड़ा भी बढ़ रहा हैं। इस बीच अमेरिका ने भारत की मदद करने की बात (US India News) कही है। अमेरिका ने भारत को वैक्‍सीन उत्‍पादन, ऑक्‍सीजन से लेकर वेंटिलेटर्स तक हर स्‍तर पर मदद करने साथ ही कोरोना वैक्‍सीन कोविशील्ड के लिए कच्चा माल देने के लिए सहमति भी जताई है।

US ने हटाया Johnson & Johnson की वैक्सीन पर बैन

अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलीवान ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल (US India News) से फोन पर बात की, उन्होंने कोरोना की स्थिती को देखते हुए लोगों के प्रति सहानुभूति व्यक्त की है। दोनों अधिकारियों के बीच कोरोना के खिलाफ जंग के तमाम पहलुओं पर बातचीत हुई। जिसके बाद अमेरिका ने कहा है कि वह कोविशील्ड वैक्सीन का उत्पादन बढ़ाने के लिए तुरंत जरूरी कच्चे माल का उपलब्ध कराएगा।

PM Cares Fund से सरकारी अस्पतालों में लगाए जाएंगे 551 ऑक्सीजन प्लांट

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका व्हाइट हाउस की राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की प्रवक्ता एमिली होर्ने ने कहा, ” जिस तरह भारत ने अमेरिका की उस समय सहायता की थी, जब हमारे अस्पताल महामारी के शुरुआती दौर से जूझ रहे थे। इसी तरह अमेरिका भी जरूरत के इस समय में भारत की सहायता करने के लिए तैयार है।”

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here