अमेरिका में चुनाव को लेकर सरगर्मियां हुई तेज, क्या ट्रंप की होगी हार?

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराने को लेकर इंकार कर दिया है।

0
301
US Elections 2020
अमेरिका में चुनाव को लेकर सरगर्मियां हुई तेज, क्या ट्रंप की होगी हार?

America: राष्ट्रपति पद के उम्मीवार जो बिडेन के पास इस बार अमेरिका की सत्ता हाथ लग सकती है, ऐसे में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराने को लेकर इंकार कर दिया है। (US Elections 2020) कयास लगाए जा रहे है कि अगर नवंबर में होने वाले चुनाव में बिडेन जीत हासिल कर लेते है तो डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) सत्ता से बेघर हो जाएंगे।

अमेरिकी राष्ट्रपति पद के चुनावों में ट्रंप फिलहाल अपने डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बिडेन के खिलाफ चुनावों में पीछे चल रहे हैं। इस बीच चुनाव होने से पहले ट्रंप ने फिर से चुनाव के आयोजन के बारे में अपनी शिकायतें शुरू कर दी हैं। आखिर चुनाव को लेकर क्या कुछ कहा ट्रंप ने तो हम आपको बता दें इस बार ट्रंप ने डेमोक्रेटिक चुनाव पर ही सवाल उठाना शुरु कर दिया है। ट्रंप ने कहा कि डेमोक्रेट के जरिए कराए गए चुनाव में धोखाधड़ी होती है।

अमेरिका-ताइवान दोस्ती से बौखलाया चीन, दी कब्जे की धमकी

दरअसल अमेरिका में कोरोनावायरस महामारी की वजह से जाहिर तौर पर मेल-इन मतपत्रों के बढ़ते उपयोग का उल्लेख करते हुए ट्र्म्प कहा, (US Elections 2020)“आप जानते हैं कि मतपत्रों के बारे में बहुत ज्यादा शिकायत रही है। बता दें कि मतपत्र एक आपदा हैं.” ट्रम्प अक्सर दावा करते हैं कि मेल-इन मतपत्र (Ballot paper sent by post) बड़े पैमाने पर धोखाधड़ी के साधन हैं और डेमोक्रेट द्वारा चुनाव में धांधली करने के लिए इसे प्रोत्साहित किया जा रहा है। हालांकि, इस बात का कोई सबूत नहीं है कि डाक सेवा के माध्यम से भेजे गए मतपत्रों ने कभी अमेरिकी चुनावों में महत्वपूर्ण धोखाधड़ी हुई है।

बीते दिनों कोरोना महामारी पर ध्यान नहीं देने की वजह से अमेरिकी नागरिकों ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की आलोचना की थी। जिसका असर आने वाले चुनावों पर भी देखने को मिल रहा है। खास बात यह है कि इस बार के चुनाव में (US Elections 2020) जो बिडेन Joe Biden की जीत को लेकर कयास लगाए जा रहे है, सवाल यह उठता है कि क्या इस बार के चुनाव में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रप को हार का सामना करना पड़ेगा?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here