बाइडेन ने व्हाइट हाउस की तरफ बढ़ाया पहला कदम, जॉर्ज ने दी बधाई

जो बाइडेन की तरफ जा रहे है, लेकिन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस बात से साफ इनकार कर दिया है।

0
287
US Election Result 2020
जो बाइडेन की तरफ जा रहे है, लेकिन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस बात से साफ इनकार कर दिया है।

America: अमेरिका राष्ट्रपति चुनावों (US Election Result 2020) के नतीजें पूरी तरह से जो बाइडेन (Joe Biden) की तरफ जा रहे है, लेकिन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने इस बात से साफ इनकार कर दिया है। यानी ट्रंप अब भी हार मानने को लेकर तैयार नही है। इस बीच पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन नेता रहे जॉर्ज बुश (George W Bush) ने रविवार को बाइडन को अमेरिका का नया राष्ट्रपति चुने जाने पर बधाई दी। बधाई देते हुए जॉर्ज ने ट्रंप से भी अब हार मान लेने की अपील की है। बुश ने कहा कि मैंने बाइडन और कमला हैरिस की स्पीच देखी, वह शानदार थी।

कमला थी बाइडेन की कट्टर विरोधी, जानिए पूरी कहानी

बता दें बुश पहले रिपब्लिकन के नेता रह चुके हैं जिन्होंने बाइडन (Joe Biden) को सार्वजनिक तौर पर प्रेजिडेंट इलेक्ट कहकर संबोधित किया है। बुश ने लिखा- मैं जानता हूं हम दोनों में राजनीतिक (US Election Result 2020) मतभेद रहे हैं, लेकिन ये भी जानता हूं कि जो बाइडेन (Joe Biden) अच्छे आदमी हैं, जिन्होंने इस देश का नेतृत्व करने और उसे जोड़ने की ये जिम्मेदारी जीती है। उन्होंने आगे कहा कि इससे क्या फर्क पड़ता है कि वोटिंग कैसे हुई, आपके पक्ष में जो वोट डाली गयीं थीं सब गिनीं जा चुकी हैं। बुश के मुताबिक उन्होंने बाइडन और कमला हैरिस दोनों को फोन कर बधाई दी है।

ट्रंप (Donald Trump) चुनाव नतीजों को मानने से लगातार इनकार कर रहे हैं जबकि रिपब्लिक पार्टी के अधिकांश सांसद इस मामले पर चुप्पी साधे हुए हैं। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज (George W Bush) डब्ल्यू बुश ने कहा कि “परिणाम स्पष्ट हैं।” उन्होंने बाइडेन को निर्वाचित राष्ट्रपति कहते हुए कमला हैरिस और उन्हें शुभकामनाएं दी हैं। जॉर्ज बुश ने कहा, “ट्रंप के पास दोबारा गिनती कराने का अनुरोध करने और इसे कानूनी रूप से चुनौती देने का अधिकार है। अमेरिकी लोगों को भरोसा है कि यह चुनाव बुनियादी रूप से निष्पक्ष था और इसकी अखंडता को बरकरार रखा जाएगा साथ ही इसका परिणाम स्पष्ट है।”

पीएम मोदी ने दी बाइडन-हैरिस को बधाई, जानें कौन है बाइडन

बुश ने बयान में कहा, “हमारे बीच राजनीतिक मतभेद हैं, लेकिन मैं जानता हूं कि जो बाइडेन (Joe Biden) एक अच्छा इंसान हैं, जिन्हें देश का नेतृत्व करने और उसे एकजुट करने का मौका मिला है। हमें अपने परिवार और पड़ोसियों के खातिर और हमारे राष्ट्र (US Election Result 2020) के लिए एक साथ आना चाहिए.”

दुनिया से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें World News In hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here