ट्रंप का बड़ा खुलासा, कहा- एक बड़ी साजिश रची गई…

अमेरिका चुनाव में मिली हार के बाद डोनाल्ड ट्रम्प लगातार अपने बयानों के साथ सुर्खियों में बने हुए है। ट्रंप अपनी हार को स्वीकार नहीं कर पा रहे है।

0
218
US Election 2020
ट्रंप का बड़ा खुलासा, कहा- एक बड़ी साजिश रची गई...

Washington: अमेरिका चुनाव (US Election 2020) में मिली हार के बाद डोनाल्ड ट्रम्प लगातार अपने बयानों के साथ सुर्खियों में बने हुए है। ट्रंप अपनी हार को स्वीकार नहीं कर पा रहे है और लगातार जो बाइडन (Joe Biden) पर आरोप लगा रहे है। ट्रम्प ने सोमवार को दवा कंपनी फ़ाइजर और खाद्य एवं औषधि प्रशासन पर आरोप लगाया की जान बुझ कर चुनाव से पहले कोरोना के टीके की घोसड़ा नहीं की गयी। क्योंकि इससे उनकी जीत सुनिश्चित हो सकती थी। उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ एक बड़ी साजिश रची गई।’

ट्रंप की हार मानने को तैयार नहीं पोम्पियो, इन 7 देशों की यात्रा पर जाएंगे

अमोरिका के (US Election 2020) निवर्तमान राष्ट्रपति ट्रंप (Donald Trump) ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘एफडीए और डेमोक्रेट्स चुनाव से पहले मुझे टीके का श्रेय नहीं देना चाहते थे, क्योंकि इससे उन्हें चुनाव में जीत हासिल हो सकती थी। बड़ी बात यह है कि टीके की घोषणा मतदान के पांच दिन बाद की गई। ‘ ट्रम्प ने जो बाइडन पर आरोप लगाते हुए कहा की अगर वो राष्ट्रपति होते तो अगले चार साल तक टीका नहीं मिलता और न ही एफडीए ने इसे तुरंत मंजूरी दी होती।

बता दें कि फाइजर और जर्मनी की बायोटेक फर्म बायोएनटेक ने दावा किया है कि उनकी बनाई कोरोना वायरस वैक्सीन (Corona Virus Vaccine) इलाज में 90 फीसद से अधिक असरदार है। कंपनी में इसके आगे कुछ विस्तार से तो नहीं बताया पर नतीजों में थोड़ा बदलाव हो सकता है। अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन ने टीका बनाने वाले वैज्ञानिकों को बधाई देते हुए कहा कि हमें यह समझना होगा कि कोरोना का अंत होने में अभी समय लगेगा और इस घोषणा से अगले वर्ष के बेहतर होने की संभावना है।

बाइडेन ने व्हाइट हाउस की तरफ बढ़ाया पहला कदम, जॉर्ज ने दी बधाई

अमेरिका में कोरोना के मामले कम होने का नाम ही नहीं ले रहे। जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के मुताबित ,अमेरिका में लगातार सातवे दिन एक लाख से ज्यादा केस सामने आये है। अमेरिका में संक्रमितों का आकड़ा बढ़ के 1.55 कड़ोर के पार हो गया और अब तक 2.54 लाख लोगो ने अपनी जान गवई दी है।

दुनिया से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें World News In hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here