Ukraine Russia War Update: यूक्रेन के स्कूल पर भीषण बमबारी, 60 लोगों के मारे जाने का अनुमान

0
459
russia ukraine war

Ukraine Russia War LIVE: रूस और यूक्रेन के बीच महीनों से जंग जारी है. रूस ने यूक्रेन पर हमले तेज कर दिए हैं. रविवार को यूक्रेन के पूर्वी हिस्से में रूस और यूक्रेन, दोनों देशों की सेना में भीषण जंग चल रही है. जंग का केंद्र बन गए पूर्वी यूक्रेन के एक स्कूल पर भीषण बमबारी हुई. बमबारी की इस घटना में 60 लोगों के मारे जाने की आशंका है.

60 लोगों के मारे जाने की आशंका

समाचार एजेंसी AFP के मुताबिक गवर्नर ने इस बमबारी में 60 लोगों के मारे जाने की आशंका जताई है. जानकारी के मुताबिक रूस की सेना ने पूर्वी यूक्रेन के लुहांस्क क्षेत्र के बिलोहोरिवका गांव में स्थित स्कूल पर बमबारी की.

स्कूल में लोगों ने ले रखी थी शरण

आपको बता दे कि, रूसी की सेना ने जिस स्कूल को निशाना बनाया है. उस स्कूल में आम नागरिकों ने शरण ले रखी थी. लुहांस्क के गवर्नर का दावा है कि रूसी सेना की ओर से की गई भीषण बमबारी के कारण स्कूल की इमारत में आग लग गई. इस आग को करीब चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बुझाया जा सका.

कीव और खारकीव में भी ताबड़तोड़ हमले

इतना ही नहीं, रूस ने कीव और खारकीव में भी भीषण हमले किए हैं. रूसी सेना ने 6 क्रूज मिसाइलों को भी दागा है. जिससे भारी नुकसान हुआ है. कई इमारतों को क्षति हुई है. सभी जगहों पर लगातार सायरन बज रहे है.

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here