UAE के President Shaikh Khalifa का निधन, भारत ने कहा- निधन से गहरा दुख पहुंचा है

0
67

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायेद अल नहयान (President Shaikh Khalifa) का निधन हो गया है। UAE की सरकार ने राष्ट्रपति के निधन की ट्वीट करके जानकारी दी है। राष्ट्रपति शेख खलीफा अबू धाबी के शासक थे। उनके निधन के बाद 40 दिनों का शोक घोषित किया गया है।

भारत ने जताया दुख

UAE के राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायेद अल नहयान (President Shaikh Khalifa) के निधन पर भारत ने दुख व्यक्त किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि उन्हें UAE के राष्ट्रपति के निधन से गहरा दुख पहुंचा है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, “वो बड़े राजनेता और दूरदर्शी नेता थे, जिनके समय में भारत और यूएई के रिश्ते और समृद्ध हुए। भारत के लोगों की हार्दिक संवेदना UAE के लोगों के साथ है। उनकी आत्मा को शांति मिले।”

भारत के विदेश मंत्री ने किया ट्वीट

भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर (S. Jaishankar) ने UAE के राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायेद अल नहयान की मौत पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “हम UAE के राष्ट्रपति महामहिम शेख खलीफा बिन ज़ायेद अल नहयान के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हैं। उन्हें ऐसे नेता के रूप में याद किया जाएगा, जिन्होंने UAE को आधुनिक और सशक्त बनाया। इसने भारत और यूएई के रिश्तों में बदलाव की आधारशिला रखी।”

 

राहुल गांधी ने व्यक्त किया दुख

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी UAE के राष्ट्रपति की मौत पर दुख प्रकट किया है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा, “वो शेख़ खलीफ़ा बिन ज़ायेद अल नहयान के परिवार और यूएई के लोगों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हैं। उन्हें ऐसे दूरदर्शी नेता के रूप में याद किया जाएगा, जिन्होंने UAE में तेज़ी से विकास किया।”

 

पाकिस्तान ने भी व्यक्त किया शोक

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज़ शरीफ़ ने UAE के राष्ट्रपति निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट किया, “UAE के राष्ट्रपति शेख खलीफ़ा बिना जायेद अल-नहयान के निधन पर गहरा दुख है। UAE ने एक दूरदर्शक नेता और पाकिस्तान ने एक बड़ा दोस्त खो दिया है। हम सरकार और UAE के लोगों के लिए दिल से संवेदना व्यक्त करते हैं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here