विदेश मंत्रालय ने की एडवाइजरी जारी, जानिए बाइडेन ने क्या कहा

अमेरिकी विदेश मंत्रायल ने कहा कि अमेरिकियों को आतंकवाद के खतरे के चलते भारत-पाकिस्तान सीमा से अलग रहना चाहिए।

0
198
Travel Advisory in America
अमेरिकी विदेश मंत्रायल ने कहा कि अमेरिकियों को आतंकवाद के खतरे के चलते भारत-पाकिस्तान सीमा से अलग रहना चाहिए।

America: अमेरिका में राष्ट्रपति जो बाइडेन ने एडवाइजरी (Travel Advisory in America) जारी कर दी है। जो बाइडेन (Joe Biden) ने अपने नागरिकों से कहा कि इस समय किसी भी हालात में भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश की यात्रा करने से बचे, कोरोना वायरस और आंतकवाद (Travel Advisory in America)के चलते इस बात का फैसला लिया गया है। 

जो बाइडेन की सुरक्षा में तैनात 150 से ज्यादा गार्ड हुए कोरोना पॉजिटिव

इसके अलावा, सरकार कई देशों पर ट्रेवल बैन भी लगाने की तैयारी कर रही है। अमेरिकी विदेश मंत्रायल ने कहा कि अमेरिकियों को आतंकवाद (Travel Advisory in America) के खतरे के चलते भारत-पाकिस्तान सीमा से अलग रहना चाहिए। भारत-पाकिस्तान सीमा के आसपास के इलाकों में ना जाएं क्योंकि कई आतंकवादी संगठन इस इलाके में सक्रिय चल रहे हैं।

बता दें सीमा के दोनों तरफ यानी भारत और पाकिस्तान (America News in Hindi) की सेना की मौजूदगी है और गोलीबारी होती रहती है। आतंकवाद और अपहरण की घटनाओं को देखते हुए पाकिस्तान के बलूचिस्तान और खैबरपख्तूनवा प्रांतों में न जाने की हिदायत भी दी गई है। बांग्लादेश की यात्रा को लेकर अमेरिकी नागरिकों को आगाह करते हुए कहा गया है कि बांग्लादेश में कोरोना वायरस के अलावा अपराध और अपहरण के मामलों को देखते हुए भी अमेरिकी नागरिक सावधानी बरतें। 

बाइडेन का राजनीति से लेकर राष्ट्रपति तक का सफर?

बांग्लादेश के कुछ इलाकों में साम्प्रदायिक हिंसा (Communal violence) के मामले भी सामने आते रहते हैं। अफ़ग़ानिस्तान की यात्रा से बचने की सलाह देते हुए कहा गया है कि वहां कोरोना के दौर में भी आतंकवाद के साथ अपराध, अपहरण, आंतरिक हिंसा, हथियारबंद संघर्ष पर काबू नहीं किया गया है।

अमेरिका के विदेश मंत्रालय और राष्ट्रपति जो बाइडेन (President Joe Biden) ने कहा कि भारत में कोरोना वायरस के अलावा लेवल 4 में आता है जो यात्रा के लिहास से खराब है।अमेरिकी नागरिक वहां पर न जाएं. इसके साथ ही विदेश मंत्रालय ने नागरिकों से अफगानिस्तान की यात्रा न करने की भी अपील की है। 

दुनिया से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें World News In hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here