TikTok ने माइक्रोसॉफ्ट के प्रस्ताव को ठुकराया, ओरैकल के साथ की पार्टनरशिप

अमेरिकी मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, बाइटडांस ने टिकटॉक के अमेरिकी ऑपरेशन के संचालन के लिए क्लाउड कंपनी ओरेकल का चयन किया है।

0
202
TikTok
टिकटॉक ने माइक्रोसॉफ्ट के प्रस्ताव को ठुकराया, ओरैकल के साथ की पार्टनरशिप

Washington: चीनी कंपनी बाइटडांस (Chinese Company) के वीडियो प्लेटफॉर्म टिकटॉक को माइक्रोसॉफ्ट द्वारा खरीदे जाने के प्रस्ताव पर फिलहाल विराम लग गया है। टिकटॉक के अमेरिकी कारोबार को जल्द नया साझेदार मिल सकता है। अमेरिकी मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, बाइटडांस ने टिकटॉक (TikTok) के अमेरिकी ऑपरेशन के संचालन के लिए क्लाउड कंपनी ओरैकल (Oracle) का चयन किया है।

Tiktok पर अमेरिका में रोक को लेकर, कंपनी पहुंची अदालत…

वहीं बाइटडांस ने टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के ऑफर को खारिज कर दिया है। माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) ने बताया कि बेहद लोकप्रिय वीडियो-शेयरिंग ऐप टिकटॉक (TikTok) के अमेरिकी ऑपरेशंस को खरीदने के उसके प्रस्ताव को टिकटॉक ने ख़ारिज कर दिया है। इस ‘टेक्निकल पार्टनरशिप’ डील के तहत ओरैकल अब राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दों के उन मामलों को देखेगी, जिन पर ट्रंप प्रशासन ने सवाल उठाया था।

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने इस चीनी ऐप को बेचने या बंद करने के लिए 15 सितंबर की समय सीमा तय की थी। ट्रंप प्रशासन लगातार यह दावा करता रहा है कि टिकटॉक समेत अधिकतर चीनी ऐप राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए बड़ा खतरा हैं। वहीं बता दें कि ओरैकल के साथ हुए सौदे को लेकर टिकटॉक और व्हाइट हाउस ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है। ओरैकल ने भी इस सौदे को लेकर टिप्पणी से इनकार कर दिया है।

भारत के बाद अब अमेरिका ने भी लगाया Chinese App TikTok पर बैन

इसके अलावा आपको बता दें कि बाइटडांस ने एक बयान में कहा है कि उसका प्रस्ताव टिकटॉक के यूजर्स के लिए बहुत ही शानदार है और साथ ही नेशनल सुरक्षा के हित में भी है। बाइटडांस कंपनी ने आगे कहा कि नेशनल सुरक्षा करने के लिए उनकी तरफ से कुछ बड़े बदलाव किए गए हैं, जिससे राष्ट्रीय सुरक्षा, प्राइवेसी, ऑनलाइन सेफ्टी और अफवाहों को रोकने आदि को सुनिश्चित किया जा सकेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here