जोरदार विस्फोटों से हिला काबुल, इतने लोगों की मौत

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में जोरदार विस्फोट (Terrorist Attack) हुआ है। इस धमाके से आस-पास के लोग दहशत में जी रहे है।

0
138
Terrorist Attack
अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में जोरदार विस्फोट (Terrorist Attack) हुआ है। इस धमाके से आस-पास के लोग दहशत में जी रहे है।

Kabul: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में जोरदार विस्फोट (Terrorist Attack) हुआ है। इस धमाके से आस-पास के लोग दहशत में जी रहे है। यह धमाके शहर के बीचों बीच स्थित ग्रिन जोन और उत्तरी इलाके में हुआ है। आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक आरियान ने कहा ‘आतंकवादियों ने काबुल शहर पर 23 रॉकेट दागे हैं।’ उन्होंने कहा ‘शुरुआती जानकारी के अनुसार, 8 लोग शहीद हो गए हैं और 31 अन्य घायल हैं।’ साथ ही तारिक ने तालिबान पर हमले का आरोप (Terrorist Attack) लगाया है। 

बाइडेन ने पलटा ट्रंप का फैसला, अमेरिका दोबारा WHO में होगा शामिल

काबुल के किन इलाकों में मची तबाही-
चहल सुतून और अरजान कीमत इलाकों में दो धमाकों के कुछ ही मिनटों के बाद काबुल के कई इलाकों में रॉकेट गिरे हैं। टोलो न्यूज के अनुसार, मंत्रालय ने बताया कि काबुल (Terrorist Attack) के वजीर अकबर खान और शहर-ए-नाव इलाके के अलावा चहर काला, पीडी4 में गुल-ए-सुर्ख, सदारत गोल रोड, शहर के बीचों बीच मौजूद स्पिंजर रोड, नेशनल आर्काइव रोड के पास पीडी2 में और काबुल के उत्तरी इलाके में मौजूद लीसी मरियम बाजार और पंजसाद परिवार इलाक में रॉकेट गिरे थे।

ग्रीन जोन में और उसके आस-पास दूतावासों में जोरदार धमाका (Terrorist Attack) सुनाई दिया। भारी किलेनुमा क्वार्टर है जिसमें दर्जनों अंतरराष्ट्रीय कंपनियां और उनके कार्यकर्ता रहते हैं। मंत्रालय ने कहा कि शनिवार सुबह दो छोटे विस्फोट हुए हैं, जिनमें एक पुलिस कार से टकराया, जिसमें एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए। यह विस्फोट अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ और तालिबान के वार्ताकारों और अफगान सरकार की खाड़ी राज्य कतर के बीच एक बैठक से पहले हुए हैं। हाल के महीनों में पूरे अफगानिस्तान में नरसंहार का शिकार हुई हिंसा की लहर चल रही है। हालांकि किसी भी समूह ने शनिवार के विस्फोटों की जिम्मेदारी का दावा नहीं किया है। 

आतंकवाद के खिलाफ फ्रांस ने लिया एक्शन, कमांडर सहित पांच आतंकियों को मार गिराया

बता दें ये रॉकेट डिस्ट्रिक्ट 10 के रिहायशी इलाकों (Terrorist Attack) चाहर क़ला पावर टावर, ताहेरी अले, नेमत प्लाजा, सलाम यूनिवर्सिटी के पास, गोलसोर्ख क्रॉसरोड्स, डिस्ट्रिक्ट 4 के सदरत क्रॉसरोड्स, पब्लिक गार्डन ब्रिज और नेशनल आर्काइव्स के पास स्पिन जार रोड पर दागे गए. रॉकेट से मरयम हाई स्कूल और 11वें जिला क्षेत्र में वहां पर भी हमला किया गया जहां 500 परिवार रह रहे थे. हमले में 3 नागरिक मारे गए हैं और 11 लोग घायल हैं। 

दुनिया से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें World News In hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here