ऑस्ट्रिया की राजधानी में हुआ आतंकी हमला, कई लोग घायल

ऑस्ट्रिया की राजधानी वियना में सोमवार की शाम 6 अलग-अलग जगहों में पर गोलाबारी की घटना सामने आई है।

0
208
Terror Attack in Vienna
ऑस्ट्रिया की राजधानी में हुआ आतंकी हमला, कई लोग घायल

Vienna: ऑस्ट्रिया (Austria) की राजधानी वियना में सोमवार की शाम 6 अलग-अलग जगहों में पर गोलाबारी की घटना सामने आई है। कई आतंकियों ने एक साथ कई जगहों पर अंधाधुंध फायरिंग (Terror Attack in Vienna) की है। हमले में अब तक 7 लोगों के मारे जाने की खबर सामने आई है। जिनमें से एक हमलावर भी शामिल है। वहीं कई लोगों घायल भी हो गए है। जिनमें एक पुलिसकर्मी भी जख्मी हुए है।

ऑस्ट्रिया के गृह मंत्रालय ने इसे आतंकी हमला करार (Terror Attack in Vienna) दिया है। मंत्रालय ने मीडिया को बताया कि हमलावरों के खिलाफ सुरक्षा बलों का ऑपरेशन अभी जारी है। वियना के मेयर माइकल लुडविग का कहना है कि 15 घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं वियना पुलिस ने इस हमले को लेकर जानकारी दी है कि ये घटना रात 8 बजें सामने आई थी। और 6 जगहों पर गोलीबारी के वक्त हमलावर राइफल से लैस दिखाई दिए।

फ्रांस में पादरी पर हमला करने वाला गिरफ्तार, गृह मंत्री ने बुलाई आपात बैठक

ऑस्ट्रिया के चांसलर सेबेस्टियन कुर्ज (Sebastian Kurz) ने इस हमले को लेकर कहा है कि हम अपने देश में कठिन वक्त का सामना कर रहे हैं। हमारी पुलिस जल्द से जल्द इस घिनौने आतंकी हमले की साजिश करने वालों को ढूंढ निकालेगी। उन्होंने कहा कि हमारा देश कभी भी आतंक के आगे नहीं झुकेंगा और हम हर तरीके से यह इस लड़ाई को सामने करेंने और लड़ेंगे।

लाहौर की सड़कों में क्यों लगे पीएम मोदी और विंग कमांडर अभिनंदन के पोस्टर ?

वियना में हुई इस घटना के बाद भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख जाहिर किया है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘वियना में हुए नृशंस आतंकी हमलों से गहरा सदमा और दुख पहुंचा है। इस दुखद समय में भारत ऑस्ट्रिया के साथ खड़ा है। मेरे संवेदनाएं पीड़ितों और उनके परिवारों के साथ हैं।’

दुनिया से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें World News In hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here