सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स को 5 घंटे के लिए किया बंद, जानिए क्यों

ट्विटर, फेसबुक और व्हाट्सएप जैसे सोशल मीडिया की सेवाओं को सस्पेंड कर दिया है। ये फैसला हिंसक प्रदर्शनों की वजह से किया है।

0
228
Social Media Ban
ट्विटर, फेसबुक और व्हाट्सएप जैसे सोशल मीडिया की सेवाओं को सस्पेंड कर दिया है। ये फैसला हिंसक प्रदर्शनों की वजह से किया है।

Pakistan: पाकिस्तान ने ट्विटर, फेसबुक और व्हाट्सएप जैसे सोशल मीडिया की सेवाओं को सस्पेंड कर दिया (Social Media) है। सरकार ने ये फैसला देश में हो रहे हिंसक विरोध प्रदर्शनों की वजह से किया है। ये प्रदर्शन हिंसक रूप अख्तियार कर चुका है और सैकड़ों लोग (Social Media Ban) इसमें घायल हो गए हैं। 

कोरोना देने वाले चीन की वैक्सीन भी असरदार नहीं, स्वास्थ्य अधिकारियों ने भी माना

इस ऐप्स को 11 बजे से 3 बजे तक ब्लॉक करने के निर्देश दिए है। बता दें, पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान में तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान की तरफ से प्रदर्शन किए जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि इसी प्रोटेस्ट की वजह से पाकिस्तान में सोशल मीडिया (Social Media Ban) को ब्लॉक करने का फैसला लिया गया है। 

कोरोना महामारी से जुड़ी सनसनीखेज कहानी, जानिए पूरी डिटेल

कितनों की मौत

दरअसल, टीएलपी प्रमुख साद हुसैन रिजवी को लाहौर पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद धार्मिक पार्टी के समर्थक सोमवार दोपहर सड़कों पर उतर गए। इसके बाद कराची, लाहौर, इस्लामाबाद और बाकी शहरों में लोग घंटों तक यातायात में फंसे रहे। बीते तीन दिन में प्रदर्शनकारियों के साथ पुलिस अधिकारियों समेत कई लोगों की मौत हो गई है और 340 से ज्यादा घायल हुए हैं। 

दुनिया से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें World News In hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here