PAK मिनिस्टर ने फ्रांस के राष्ट्रपति को बताया ‘नाजी’, जानें पूरा मामला

कुछ दिन पहले पाकिस्तानी मंत्री शिरीन माजरी ने ने आपत्तिजनक ट्विट किया था। हालांकि इस ट्विट को हटा दिया गया है।c

0
270
Shireen Mazari
कुछ दिन पहले पाकिस्तानी मंत्री शिरीन माजरी ने ने आपत्तिजनक ट्विट किया था। हालांकि इस ट्विट को हटा दिया गया है।

Pakistan: कुछ दिन पहले पाकिस्तानी मंत्री शिरीन माजरी ने ने आपत्तिजनक ट्विट किया था। हालांकि इस ट्विट को हटा दिया गया है। मंत्री शिरीन मजारी (Shireen Mazari) ने न सिर्फ मैक्रों पर ‘नाजी’ होने का आरोप लगाया बल्कि ‘चार्टर ऑफ रिपब्लिकन वैल्यूज’ से संबंधित एक फर्जी खबर भी शेयर कर दी। जिसके बाद फ्रांस ने इस पर कड़ी आपत्ति दर्ज की और पाकिस्तानी मंत्री को सब डिलीट (Shireen Mazari) करना पड़ा।

कोरोना वैक्सीन पर मिली खुशखबरी, अमेरिका में इस तारीख से लगेगा टीका!

मानवधिकार के मामले में मंत्री शिरीन (Shireen Mazari) ने ट्विट कर कहा था कि फ्रांस की राष्ट्रपति मेक्रों मुसलमानों के साथ वही कर रहे हैं जो नाजियों ने यहूदियों के साथ किया था। यह ठीक वैसा ही जैसे पहचान करने के लिए यहूदियों को अपने कपड़ों पर पीले रंग का सितारा पहनने के लिए विवश किया जाता था। हालांकि, मैक्रों ने फ्रेंच काउंसिल ऑफ द मुस्लिम फेथ को जो ‘चार्टर ऑफ रिपब्लिकन वैल्यूज’ 15 दिन के अंदर स्वीकार करने के लिए कहा है, उसे लेकर पाकिस्तान की इमरान सरकार की मंत्री ने फर्जी न्यूज शेयर कर दी और ट्विटर पर बवाल मच गया। 

डिलिवरी बॉय लेकर भागा iPhone 12 Pro Max, जानें फिर क्या हुआ

सरकार विरोध रैली पर मचा हाहाकार-

एक तरफ इस बयान को लेकर फ्रांस में विरोध चल रहा है, तो वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान में 11 विपक्षी दलों का गठबंधन इस मुद्दे पर विरोधी रैली आयोजित करने में लगा हुआ है। जबकि इमरान प्रशासन ने कोविड-19 के मद्देनज़र इसकी इजाजत देने से इनकार कर दिया है। एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार में रविवार को प्रकाशित खबर के अनुसार रैली को पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज की उपाध्यक्ष मरियम नवाज, जमीयत उलेमा इस्लाम-फाजी और पीडीएम के प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान और पाकिस्तान पीपल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी समेत गठबंधन के अन्य नेता संबोधित करेंगे।

दुनिया से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें World News In hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here