एक दिन में 17 मिनट स्मार्टफोन चलाने से हो सकता है कैंसर, जानिए स्टडी क्या कहती है…

17 मिनट तक स्मार्टफोन को इस्तेमाल करने से कैंसर हो सकता है। बिना स्मार्टफोन के जीने का लोग सोच भी नहीं सकते।

0
438
International News
17 मिनट तक स्मार्टफोन को इस्तेमाल करने से कैंसर हो सकता है। बिना स्मार्टफोन के जीने का लोग सोच भी नहीं सकते।

हमारी जिंदगी में स्मार्टफोन का होना कितना जरूरी है ये बात तो हर कोई जानता है। आज के दौर में बिना स्मार्टफोन के जीने का लोग सोच भी नहीं (International News) सकते, लेकिन अगर आपको ये पता चल जाए कि 17 मिनट तक स्मार्टफोन को इस्तेमाल करने से कैंसर हो सकता है। तब आप क्या करेंगे ? 1,000 घंटे से ज्यादा वक्त तक स्मार्टफोन का इस्तेमाल करने से शरीर में ट्यूमर हो सकता है। 

बाइडेन के बेटे ने कॉल गर्ल को किया 18 लाख का पेमेंट, पिता का था पैसा…कैसे खुला राज ?

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, दुनियाभर में स्मार्टफोन (Smartphone) से सेहत पर पड़ने वाले असर को लेकर हुई 46 रिसर्च का एनालिसिस किया है। अमेरिका, स्वीडन, यूनाइटेड किंगडम, जापान, साउथ कोरिया और न्यूजीलैंड में हुई स्टडी का अध्य्यन किया गया है। इस रिसर्च के बाद पता चला है कि आपके लिए ये कितना खतरनाक हो सकता है। 

क्यों मनाया जाता है World Music Day, जानें इतिहास

स्टडी में कहा गया है कि स्मार्टफोन का इस्तेमाल कम करें और उसे अपने शरीर से दूर रखें। जहां तक हो सके बात करने के लिए स्मार्टफोन की जगह लैंडलाइन का इस्तेमाल करें। 

Read more articles on World News In hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here