चीन में शिक्षा को लेके बड़ी घोषणा पढ़ाए जाएंगे राष्ट्रपति के विचार

0
553
China president xi jinping
चीन में एक नए ऐलान की घोषणा की गई है जिसमें चीनी राष्ट्रपति शी जिंपिंग के विचारों को लेके कही गयी कई बड़ी बातें।

China: में एक नए ऐलान की घोषणा की गई है जिसमें चीनी राष्ट्रपति शी जिंपिंग (China president xi jinping) के विचारों को लेके कही गयी कई बड़ी बातें।

आपको बता दें कि चीन के शिक्षा मंत्री ने मंगलवार को एक बयान जारी करते हुए कहा कि राष्ट्रपति शी जिनपिंग (China president xi jinping) के विचारों को प्राथमिक स्तर के स्कूलों (School) से लेकर विश्वविद्यालय (University) तक  राष्ट्रीय पाठ्यक्रम में शामिल करने से युवाओं में मार्क्सवादी विचारधाराओं को स्थापित करने में मदद मिलेगी शिक्षा मंत्री ने नई गाइडलाइन भी जारी की है उन्होने बताया कि राष्ट्रपति के  विचारों को चीन के हर युवा को पढ़ना अनिवार्य होगा। उन्होंने कहा कि दिशानिर्देश का उद्देश्य नई शिक्षण सामग्री के साथ युवाओं में देशभक्ति की भावनाओं को बढ़एगा।

जानकारी के अनुसार, सत्ता में 2012 में आए राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने सत्तारूढ़ चीनी कम्यूनिस्ट पार्टी की भूमिका को शूरू से ही समाज, उद्योगों, संस्कृति और स्कूलों में शिक्षा निति को बढ़ाने पर जोर दिया है बता दें कि नए युग में चीनी संस्कृति के बीच समाजवाद पर शी जिनपिंग के विचार पाठ्यक्रम को 2018 में संविधान में निहित किया गया था।

Read More Article: Supreme Court ने महिलाओं को दिया तोहफा, अब दे सकेंगी NDA की परीक्षा…जानिए कब होगा एग्जाम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here