अमेरिका में राष्ट्रपति ट्रंप ने करोना वायरस के लिए प्लाज्मा से इलाजा की दी मंजूरी

प्लाज्मा को लेकर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बयान जारी कर कहा है कि चीनी वायरस के खिलाफ लड़ाई में एक ऐतिहासिक घोषणा की जा रही है जो बहुत जिंदगी को बचाएगा।

0
239
Corona Plasma Treatment
अमेरिका में राष्ट्रपति ट्रंप ने करोना वायरस के लिए प्लाज्मा से इलाजा की दी मंजूरी

Washington: दुनिया भर में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस (Coronavirus) का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा। अब तक 2 करोड़ 35 लाख 82 हजार से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं कोरोना  से सबसे ज्यादा प्रभावित देश अमेरिका (America) में लगातार स्थिति बिगड़ी हुई है। अब अमेरिका में भी प्लाज्मा (Corona Plasma Treatment) से इलाज के लिए आपातकालीन मंजूरी की घोषणा कर दी गई है।

रविवार को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए प्लाज्मा (Corona Plasma Treatment) से उपचार की घोषणा की। यह घोषणा तब की गई है जब व्हाइट हाउस के अधिकारियों ने शिकायत की कि खाद्य व औषधि प्रशासन (Food and Drug Administration) की ओर से बीमारी के लिए टीका और उपचार स्वीकृत करने में राजनीतिक दृष्टि से प्रेरित देरी की जा रही है। जिसकी वजह से ट्रंप के पुनर्निर्वाचन की संभावानाएं घट रही हैं।

रूस को कोरोना वैक्सीन Sputnik V के उत्पादन के लिए भारत से उम्मीद

प्लाज्मा को लेकर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बयान जारी कर कहा है कि चीनी वायरस के खिलाफ लड़ाई में एक ऐतिहासिक घोषणा की जा रही है जो बहुत जिंदगी को बचाएगा। बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण से स्वस्थ होने वाले मरीजों से लिया गया प्लाज्मा एंटीबॉडीज से पूर्ण होता है और बीमारी से लड़ने वालों के लिए लाभकारी साबित हो सकता है।

वहीं अब तक ये साफ नहीं किया गया है कि यह कैसे काम करता है, किस वक्त यह थेरेपी दी जानी चाहिए और इसकी खुराक कितनी होनी चाहिए। कोरोनावायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देश अमेरिका में अब तक 5,874,146 लोग संक्रमित हो चुके हैं और 180,604 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं ठीक होने वालों की संख्या 3,167,063 है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here