अमेरिका में गिरफ्तारी के दौरान अश्वेत शख्स की मौत

गोली लगने के बाद शख्स ने अस्पताल में दम तोड़ दिया. घटना के बाद अटलांटा में विरोध प्रदर्शन शुरु हो गया.

0
436
ATLANTA NEW
Atlanta News

Atlanta: अमेरिका (America) के अटलांटा (Atlanta) में एक पुलिस अधिकारी ने एक अश्वेत शख्स को गिरफ्तार करने की कोशिश में गोली मार दी. गोली लगने के बाद शख्स ने अस्पताल में दम तोड़ दिया. घटना के बाद अटलांटा में विरोध प्रदर्शन शुरु हो गया. मामले में अटलांटा ने पुलिस चीफ ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

अमेरिका में रह रहें भारतीयों के लिए बुरी खबर, निलंबित हो सकता है ये वीजा!

अटलांटा (Atlanta) की मेयर केइशा लांस बॉटम ने कहा कि पुलिस चीफ एरिका शीलड्स दो दशक से ज्यादा समय से पुलिस विभाग में काम कर चुकी हैं. इस घटना के बाद एरिका ने पुलिस चीफ के पद से इस्तीफा देने की पेशकश कर दी.

अटलांटा में मारे गए शख्स की पहचान 27 वर्षीय रेशार्ड ब्रुक्स के तौर पर हुई है. एक आधिकारिक रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रुक्स एक रेस्तरां के बाहर कार में सो रहा था, रेस्तरां के कर्मचारियों ने पुलिस से शिकायत की कि उसकी वजह से अन्य ग्राहकों को दिक्कत हो रही है.

भारत का समर्थन करने वाली नेपाली सांसद के घर पर हमला

जॉर्जिया ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन ने कहा कि जब पुलिस ब्रुक्स को पकड़ने की कोशिश कर रही थी तो उसने विरोध किया. रिपोर्ट के मुताबिक, सर्विलेंस वीडियो में दिख रहा है कि “ब्रुक्स और अधिकारियों के बीच संघर्ष होता है. इस दौरान ब्रुक्स एक अधिकारी का टासेर छिन लेता है और घटनास्थल से भागना शुरू कर देता है.”

रिपोर्ट में बताया गया कि पुलिस अधिकारी उसका पीछा करते हैं और पीछा करने के दौरान ब्रुक्स अधिकारी के ऊपर टासर तान देता है. जिसके बाद एक अधिकारी गोली चलाता है. ब्रुक्स को घायल अवस्था में अस्पताल ले जाया गया. जहां सर्जरी के बाद उसकी मौत हो गई. घटना में एक अधिकारी भी घायल हुआ है.

आपको बता दें कि अमेरिका में जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस कस्टडी में मौत के मामले को लेकर प्रदर्शनों जारी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here