7 दिनों के दौरे पर US पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, रात में हाउडी मोदी कार्यक्रम को करेंगे संबोधित

0
809
सात दिनों के दौरे पर अमेरिका पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री हाउडी मोदी कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए अमेरिका पहुंचे गए हैं। वो यहां सात­­­­ दिनों के दौरे पर हैं। रात को वो हाउडी मोदी कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। नरेंद्र मोदी शनिवार देर रात ह्यूस्टन पहुंचे। मोदी के यहां पहुंचने पर भारतीय समुदाय के लोगों ने उनका स्वागत किया। मोदी होटल पोस्ट ओक में ठहरे हैं। होटल के बाहर भारी संख्या में भारतीय समुदाय के लोग तिरंगा लेकर पहुंचे थे।

तो वहीं पीएम मोदी संयुक्त राष्ट्र में विभिन्न प्रमुख कार्यक्रमों में हिस्‍सा लेंगे। अमेरिका जाने से पहले पीएम ने कहा था कि साल 1945 में संयुक्त राष्ट्र के संस्थापक सदस्य के रूप में अपनी भागीदारी के बाद से, भारत ने शांति और सुरक्षा को आगे बढ़ाने और दुनिया में व्यापक-समावेशी आर्थिक वृद्धि एवं विकास को बढ़ावा देने के लिए बहुपक्षवाद के प्रति अटूट प्रतिबद्धता जताई है।

एक्ट्रेस मालवी मल्होत्रा को लगी चपत, अकाउंट से 60 हजार रुपये गायब

उन्होंने विश्वास जताया था कि उनकी यह यात्रा भारत को अवसरों की एक विश्वसनीय भूमि, एक विश्वसनीय भागीदार और वैश्विक नेता के रूप में अपनी छवि को प्रस्‍तुत करने का अवसर प्रदान करेगी और अमेरिका के साथ हमारे संबंधों में नई ऊर्जा भरेगी।

अमेरिका यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी सभी महाद्वीपों के नेताओं के साथ करीब 20 बैठकें करेंगे। इस दौरान वह विभिन्न अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों पर बात करने के साथ-साथ वह अंतर्राष्ट्रीय पटल पर भारत की भूमिका की भी चर्चा कर सकते हैं।

चुनाव आयोग ने किया महाराष्ट्र और हरियाणा में चुनाव तारीखों का ऐलान, इस दिन होगी वोटिंग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here