अभिषेक मनु सिंघवी: क्या खो दिया नेपाल के पीएम ने अपना मानसिक संतुलन?

ओली ने दावा किया कि 'असली अयोध्या - जिसका प्रसिद्ध हिन्दू महाकाव्य रामायण में वर्णन है - वो नेपाल के बीरगंज के पास एक गाँव है।

0
532
PM KP Oli

New Delhi: नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली (PM KP Oli) ने सोमवार को अजीबोगरीब बयान दिया। उन्होंने कहा कि भगवान राम नेपाली हैं और भारत में नकली अयोध्या है। नेपाल के प्रधानमंत्री (PM KP Oli) का ये बयान ऐसे समय में आया है जब भारत और नेपाल के बीच पहले से तनाव चल रहा है।

ओली (PM KP Oli) ने दावा किया कि ‘असली अयोध्या नेपाल के बीरगंज के पास एक गाँव है। वहीं भगवान राम का जन्म हुआ था। भगवान राम भारत के नहीं, बल्कि नेपाल के राजकुमार थे.’

आखिर क्यों नेपाल ने बैन किए भारतीय मीडिया चैनल

केपी शर्मा ओली के इस बयान पर ट्विटर पर नेताओं की ट्विट की बौछार हो रही है, इसी बीच  कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा है कि ऐसा प्रतीत होता है कि नेपाल के प्रधानमंत्री ने अपना मानसिक सुंतलन खो दिया है।

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘ऐसा प्रतीत होता है के नेपाल के प्रधानमंत्री ने अपना मांसिक संतुलन खो दिया है या फिर वे चीन के कहने पर ऐसा बयान दे रहे हैं। पहले उन्होंने भारत की जमीन को अपना बता दिया। और अब वह राम, सीता, अयोध्या और रामराज्य को अयोध्या से मीलों दूर नेपाल लेकर चले गए।’

राष्ट्रपति चुनाव में चीन का मुद्दा भुनाने की कोशिश में उम्मीदवार

इसके अलावा यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी ट्विट कर कहा कि नेपाल के पीएम को पता होना चाहिए कि नेपाल भी पूर्व में आर्यावर्त (भारत) का हिस्सा रहा है।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने लिखा कि ‘ओली’ जी का अमर्यादित बयान उनके मानसिक दिवालियापन को दर्शाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here