पाकिस्तान ने भी चीनी बीगो ऐप पर लगाया बैन, साथ ही दी ये चेतावनी

पाकिस्तान ने चीन के लाइव स्ट्रीमिंग ऐप बीगो पर रोक लगा दि है और टिकटॉक ऐप को अपने प्लेटफॉर्म पर अश्लील और अनैतिक कंटेंट परोसने को लेकर अंतिम चेतावनी जारी की है।

0
420
PTA

Pakistan: भारत के बाद अब पाकिस्तान टेलिकम्युनिकेशन अथॉरिटी (PTA) ने चीन के लाइव स्ट्रीमिंग ऐप बीगो पर बैन लगा दिया है। इसके अलावा पाकिस्तान में भी चीन के सोशल मीडिया ऐप टिकटॉक को बैन किया जा सकता है। यह जानकारी पीटीए (PTA) ने दी है। आरोप है कि इन दोनों ऐप्स के जरिए देश में अश्लीलता फैलाई जा रही है और यह देश के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं।

भारत में ऐप बैन के बाद इन बातों को लेकर परेशान चीन!

भारत के बाद अब चीन के खास दोस्त पाकिस्तान (PTA) द्वारा चीनी एप्स पर बैन लगाना बीजिंग के लिए दोहरा झटका साबित हो सकता है। वहीं, अगर पाकिस्तान टिकटॉक पर भी बैन लगाता है तो कंपनी के लिए एक बड़ा बाजार बंद हो जाएगा, क्योंकि पाकिस्तान में बड़ी संख्या में इसके यूजर्स हैं।

इससे पहले इमरान खान सरकार ने ऑनलाइन मल्टीप्लेयर गेम पबजी पर भी बैन लगाने का ऐलान किया था। सरकार ने इस गेम को इस्लाम विरोधी बताते हुए कहा था कि इस गेम से युवाओं को लत लग जाती है। सरकार ने यह भी कहा कि इस गेम के कारण युवाओं के शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ रहा है। पाकिस्तान टेलीकम्यूनिकेशन अथॉरिटी के अनुसार, पाकिस्तान में पबजी के कारण युवाओं पर कई तरह के मानसिक दबाव पड़ रहे हैं। ऐसे में युवाओं में आत्महत्या के मामसे भी तेजी से बढ़े हैं।

अमेरिका ने चीन के तीन अधिकारियों पर लगाया बैन, जानिए क्यों..

सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान के कई सामाजिक संगठनों ने पीटीए को चिट्ठी लिखकर इन ऐप्स पर बैन की मांग की थी। इस पर विचार के बाद पीटीए ने बयान जारी किया। कहा- हमें कई तरह की शिकायतें मिली हैं। इस तरह के ऐप्स का सोसायटी पर निगेटिव असर हो रहा है। सबसे बड़ी फिक्र युवाओं को लेकर है। वे इन ऐप्स की वजह से गुमराह हो रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here