Taliban के समर्थन में उतरा Pakistan, इस खतरनाक आतंकवादी को किया रिहा

0
758
Pakistan News
पाकिस्तान ने एक खूंखार आतंकवादी मुल्ला रसूल को जेल से रिहा कर दिया है।

[responsivevoice_button voice=”Hindi Female” buttontext=”यह खबर सुनें”]

Pakistan News: तालिबान ने अपनी ताकत के दम पर अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया है। जिसके बाद तालिबान ने वहां के लोगों पर अपना आतंक दिखाना शुरु कर दिया है। साथ ही इसमें चीन और पाकिस्तान खुलकर तालिबान को सपोर्ट कर रहें हैं।

पाकिस्तान ने इस खूंखार आतंकवादी को किया रिहा

लगातार तालिबान का समर्थन करने वाले पाकिस्तान ने एक खूंखार आतंकवादी को जेल से रिहा कर दिया है।आपको बता दें कि, ये आतंकवादी ‘मुल्ला रसूल पिछले’ 5 सालों से पाकिस्तान की जेल में बंद था। जिसे पाकिस्तान (Pakistan News) ने आजाद कर दिया है। साथ ही पाकिस्तान और चीन ने अफगानिस्तान में बनने जा रही तालिबान सरकार का खुलकर समर्थन किया।  

पाकिस्तान की जेल में 5 सालों से बंद था ये आतंकवादी

दरअसल, मार्च 2016 में बलूचिस्तान प्रांत से इस खूंखार आतंकवादी मुल्ला रसूल को पाकिस्तान ने गिरफ्तार किया गया था। एक समय पर मुल्ला तालिबान का जाना-माना चेहरा था, लेकिन जब मुल्ला अख्तर मंसूर को तालिबान प्रमुख बनाया गया तो इस बात से नाराज होकर उसने अपना अलग संगठन बना लिया। जिसके बाद पाकिस्तान सरकार उसे गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया। जिसके बाद बुधवार को पाकिस्तान ने तालिबान के समर्थन में इस खतरनाक आतंकवादी को रिहा कर दिया।

तालिबान ने पाकिस्तान के 1000 आतंकियों को किया रिहा

अफगानिस्तान पर कब्जा जमाने के बाद तालिबान ने काबुल के जेल से 1000 पाकिस्तानी आतंकवादियों को रिहा कर दिया था। जिसके चलते बुधवार को पाकिस्तान ने भी तालिबान के खतरनाक आतंकी मुल्ला रसूल को जेल से रिहा कर दिया है।

पाकिस्तान पहुंचे हजारों अफगानिस्तानी

अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद वहां के लोगों ने तालिबानियों के खौफ से अपने देश को छोड़कर भागना शुरु कर दिया इस बीच हजारों की संख्या में अफगान पाकिस्तान में प्रवेश कर चुके हैं। जिनमें चिकित्सा की मांग करने वाले तालिबान कैदी भी शामिल हैं। पाकिस्तान में अफगान शरणार्थी प्रमाण होने के साथ पाकिस्तान सीमा को खोल दिया गया है।

Read Also: अफगानिस्तानी महिलाओं के साथ क्या-क्या हुआ, तालिबान नेताओं ने किसकी मांगी थी लिस्ट 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here