आर्थिक सर्वेक्षण ने खोली पाकिस्तान की पोल

गुरुवार को इमरान खान ने एक ट्वीट करते हुए भारत में कोरोना के कारण गरीबों को हो रही असुविधा को लेकर मदद की पेशकश की थी।

0
405
Imran Khan
Imran Khan

Pakistan: भारत (India) की मदद की पेशकश करने वाले पाकिस्तानी (Pakistan) प्रधानमंत्री आपने देश के आर्थिक पर चुप्पी साधे हुए है। गुरुवार को इमरान खान (Imran Khan) ने एक ट्वीट (Twitter) करते हुए मदद की पेशकश की थी। ये मदद की पेशकश इमरान ने भारत में कोरोना (Covid19) के कारण गरीबों को हो रही असुविधा को लेकर की थी।

पाई-पाई के लिए मोहताज पाकिस्तान ने की भारत की मदद की पेशकश 

इमरान (Imran Khan) के ट्वीट के दो घंटे बाद पाकिस्तान (Pakistan) के वित्त और राजस्व मामलों के सलाहकार डॉ. अब्दुल हफीज शेख ने आर्थिक सर्वे जारी किया। आर्थिक सर्वेक्षण में अनुमान लगाया गया है कि पाकिस्तान का ऋण जीडीपी के 88 फीसदी तक बढ़ जाएगा और 68 वर्षों के इतिहास में पहली बार अर्थव्यवस्था में 0.4  फीसदी तक की कमी आएगी।

अमेरिका में रह रहें भारतीयों के लिए बुरी खबर, निलंबित हो सकता है ये वीजा!

इसके अलावा आईएमएफ (IMF) और विश्व बैंक (World Bank) ने पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को लेकर अनुमान लगाया है कि पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था में 2.6 फीसदी तक की कमी आएगी। बता दें कि नवाज शरीफ के बाद सत्ता संभालने वाले इमरान ने नया पाकिस्तान का नारा दिया था। लेकिन जारी आर्थिक सर्वे ने नए पाकिस्तान की पोल खोल कर ऱख दी।

वहीं इमरान खान की एक और कमजोर शासन व्यवस्था तब सामने आई जब उन्होंने सेना के लॉकडाउन लगाने के फैसले का विरोध किया था। उन्होंने कहा था कि देश में लॉकडाउन लगाने से गरीबी बढ़ेगी और रोजगार छिन जाएंगे। लेकिन सेना ने पीएम इमरान की एक न सुनी और लॉकडाउन लगाने के लिए देश में आर्मी उतार दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here