OIC की तरफ से नूपुर शर्मा विवाद पर संयुक्त राष्ट्र में बोला पाकिस्तान

0
46
Pakistan On Nupur Sharma
Pakistan On Nupur Sharma

Pakistan On Nupur Sharma: पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी को लेकर नूपुर शर्मा पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। उनके बयान पर भारत की जनता के अलावा, पाकिस्तान समेत कई मुस्लिम देशों ने आपत्ती जताई थी। पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में भारत की सत्ताधारी पार्टी के नेताओं की ओर से टिप्पणी पर चिंता जताई गई। पाकिस्तान के स्थायी प्रतिनिधि मुनीर अकरम ने इस्लामिल देशों के संगठन OIC की ओर से ये मामला United Nations में उठाया।

इस्लामोफ़ोबिया की घटनाओं पर बोले मुनीर अकरम

संयुक्त राष्ट्र महासभा में पाकिस्तान के स्थायी प्रतिनिधि मुनीर अकरम (Pakistan On Nupur Sharma) ने एक बैठक में कहा कि, “इस्लामोफ़ोबिया से जुड़ी घटनाएं डेढ़ अरब से ज़्यादा मुसलमानों की भावनाओं को आहत करती हैं और अभिव्यक्ति की आज़ादी के नाम पर इसका दुरुपयोग होता है।”

उन्होंने कहा, “अगर इस तरह की घटनाओं को ऐसे ही छोड़ दिया जाएगा, तो इससे शांति और विकास पर असर पड़ेगा। इससे संघर्ष की स्थिति पैदा हो सकती है, धार्मिक तनाव बढ़ सकता है और मानवाधिकार उल्लंघन की घटनाएं भी व्यापक स्तर पर होती हैं।

मुनीर अकरम ने कहा अपने संबोधन में भारत में हुई घटना के अलावा स्वीडन के प्रदर्शनों और दूसरी ऐसी ही घटनाओं का ज़िक्र किया। उन्होंने कहा कि OIC इस तरह के उकसावे वाली घटनाओं से चिंतित है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here