पाकिस्तान: कराची-रावलपिंडी एक्सप्रेस ट्रेन में बड़ा धमाका, 65 की मौत, 30 घायल

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के दक्षिण में रहीम यार खान के पास एक बड़ा ट्रेन में बड़ा धमाका हो गया। ये धमाका गुरुवार को कराची-रावलपिंडी तेजगाम एक्सप्रेस ट्रेन में हुआ। इस धमाके से ट्रेन की तीन बोगियों में आग लग गई, जिससे 27 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 30 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं।

0
1049

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के दक्षिण में रहीम यार खान के पास एक बड़ा ट्रेन में बड़ा धमाका हो गया। ये धमाका गुरुवार को कराची-रावलपिंडी तेजगाम एक्सप्रेस ट्रेन में हुआ। इस धमाके से ट्रेन की तीन बोगियों में आग लग गई, जिससे 65 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 30 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक ट्रेन में ये धमाका खाना बनाने के लिए इस्तेमाल किए गए गैस सिलेंडर में हुआ। पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद ने बताया कि ये हादसा उस वक्त हुआ जब गुरुवार सुबह यात्री अपने नाश्ते की तैयारी कर रहे थे। धमाका होने के बाद तीन बोगियों में आग लग गई। इस भयानक दृश्य को देखकर कई लोगों ने ट्रेन से कूदकर अपनी जान बचाई।

ये भी पढ़ें- सऊदी में मुकेश अंबानी ने स्वीकारा- ‘हां, देश में है मंदी का दौर’

बता दें कि घायलों को मुल्तान के बीवीएच बहावलपुर और पाकिस्तान-इटालियन मॉडर्न बर्न सेंटर में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज किया जा रहा है। वहीं, लोगों को बचाने के लिए रहीम यार खान के उपायुक्त जमील अहमद के नेतृत्व में रेस्क्यू ऑपरेशन ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here