पाकिस्तानी पुलिस वालों ने उड़ाए मौज, 8 दिन में खाई 27 लाख की बिरयानी!

सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए न्यूजीलैंड पीछे हो गई और दौरा रद्द कर दिया। इस मामले को लेकर बवाल मचा हुआ है।

0
476
New Zealand Cricket Team
सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए न्यूजीलैंड पीछे हो गई और दौरा रद्द कर दिया। इस मामले को लेकर बवाल मचा हुआ है।

[responsivevoice_button voice=”Hindi Female” buttontext=”यह खबर सुनें”]

पाकिस्तना में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand Cricket Team) T20 मैच सीरिज खेलना था। लेकिन सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए न्यूजीलैंड पीछे हो गई और दौरा रद्द कर दिया। इस मामले को लेकर बवाल मचा हुआ है। पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड पर धोखा देने के आरोप लगाए थे। लेकिन अब दौरे से जुड़ा एक खुलासा हुआ है। बता दें एक पाकिस्तानी वेबसाइट की तरफ खबर आई है कि न्यूजीलैंड टीम के 8 दिन तक पाकिस्तान में रुकने के दौरान इस्लामाबाद पुलिस ने 27 लाख रुपये की बिरयानी खा ली।

कहां भेजा गया बिल पास होने के लिए…

जानकारी के मुताबिक सुरक्षा में तैनात पुलिसवाले (New Zealand Cricket Team) दिन में 2 बार भरपेट खाना खाते थे। ज्यादातर वे बिरयानी खाते है। जिसकी वजह से बिल 27 लाख रुपये का आ गया। फाइनेंस विभाग में पास कराने के लिए जब इस बिल को भेजा गया तब ये मामला सामने आया।

आपको बता दें जांच के दौरान इतनी बड़ी रकम सामने आई तो बिल को रोक लिया गया है। इसे पास नहीं किया गया है। खिलाड़ियों की सुरक्षा में फ्रंटियर कॉन्सटेबुलरी के जवान भी तैनात थे। अभी उनके भी खाने का बिल सामने आना बाकी है।

कितने वक्त बाद न्यूजीलैंड की टीम 18 पाकिस्तनान गई है

18 साल बाद पाकिस्तान के दौरे पर गई थी न्यूजीलैंड की टीम, टीम (New Zealand Cricket Team) में मुख्य खिलाड़ी नहीं थे और कई नए चेहरों को शामिल किया गया था। क्वारंटीन और प्रैक्टिस के बाद जिस दिन मैच होना था। उसी दिन दौरा रद्द हो गया, पाकिस्तान ने दौरा रद्द करने पर ऐतराज जताया था। बोर्ड ने कहा था कि उन्हें ये तक नहीं बताया गया था कि किस तरह की धमकी कीवी खिलाड़ियों को मिली। इसलिए सवाल खड़े हो रहे थे कि आखिर धमकी मिली या नहीं ?

दरअसल, न्यूजीलैंड की टीम अपने दौरे के तहत इस्लामाबाद के सेरेना होटल में रुकी थी। खिलाड़ियों की सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम था और होटल के आसपास शान्ति थी। यानी दूर-दूर तक कोई नहीं था। इसके लिए इस्लामाबाद कैपिटल टेरेटरी पुलिस के 500 पुलिसवालों को तैनात किया गया था। इन पुलिसवालों के खाने का खर्च 27 लाख रुपये आया है।

Also Read: बर्गर खाने गई थी महिला, मुंह में आई इंसानी उंगली…फिर क्या हुआ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here