न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए बेस्‍ट हैं ये 4 जगहें, जानें नाम

कुछ लोग न्यू ईयर की वजह से जश्न का मजा दोगुना करने जरुर जाएंगे। देश के कई राज्‍यों में ऐसी खूबसूरत जगहें हैं।

0
278
New Year Celebration
कुछ लोग न्यू ईयर की वजह से जश्न का मजा दोगुना करने जरुर जाएंगे। देश के कई राज्‍यों में ऐसी खूबसूरत जगहें हैं।

New Year: देश इस बार का न्यू ईयर (New Year Celebration) कोरोना काल में सेलिब्रेट करने वाला है। वैसे तो ज्यादातर लोग कोरोना की वजह से घुमने का प्लान ना बनाए, लेकिन कुछ लोग न्यू ईयर की वजह से जश्न का मजा दोगुना करने जरुर जाएंगे। देश के कई राज्‍यों में ऐसी खूबसूरत जगहें हैं, जहां आप अपना न्यू ईयर सेलिब्रेट कर सकते है। तो हम आपको बताने जा रहे है कि कौनसे डेस्टिनेशन्स आपके लिए बेस्‍ट (New Year Celebration) रहेंगे। 

क्या कोरोना से जंग जीतेगा भारत? 6 महीने बाद मिली बड़ी राहत…

उदयपुर-

अगर राजस्थान की बात की जाए तो ऐसे कई शहर है जहां जाया जा सकता (New Year Celebration) हैं। लेकिन सिटी ऑफ लेक कहे जानें वाले उदयपुर के नजारे और न्यू ईयर सेलिब्रेशन आपकी खूबसूरत यादों में से एक रहेगा। यहां की रानी झील, राजा-महाराजाओं के आलीशान महल आपको जरूर पसंद आएंगे। लेक के किनारे या पैलेस में आप न्यू ईयर पार्टी का जश्न भी मना सकते हैं। लड़कियों की सुरक्षा के लिहाज से भी ये जगह बहुत अच्छी है और यहां पर लड़कियां आराम से अकेले घूमने जा सकती हैं।

ऊटी-

न्यू ईयर सेलिब्रेट (New Year Celebration) के लिए ऊटी बेस्ट लोकेशन है। ऊटी में आपको भारी संख्या में चीर के पेड़ों पर बर्फ देखने को मिलेगी। हरे-भरे सुंदर प्राकृतिक नजारों से घिरे ऊटी के सुंदर कॉटेज, बोटेनिकल गार्डन और फूलों के बाग आकर्षण के प्रमुख केंद्र हैं। ऊटी में सैकड़ों होटल भी है। आप अपने दोस्तों के साथ यहां पर जमकर न्यू ईयर की पार्टी मना सकते हैं। यहां के खूबसूरत नजारे आपकी पार्टी का मजा पहले से ज्यादा कर देंगे। 

ब्रिटेन के अलावा इन 5 देशों में भी फैला नया कोरोना वायरस, दुनियाभर में खौफ

अंडमान निकोबार-

अंडमान निकोबार में आप नए साल का जश्‍न शानदार तरीके से मना सकते (New Year 2021) हैं। घूमने के लिहाज से यह जगह हर मौसम के लिए बेहतर मानी जाती है। यहां के खूबसूरत नजारे परिवार के साथ देखने के लिए अहम है। इसके अलावा यहां के कुछ समुद्र तट बेहद लोकप्रिय हैं, आप यहां शान्ति महसूस कर सकते है।

गोवा-

नया साल हो और गोवा का नजारा (New Year 2021) हो तो कौन नही जाना चाहेगा। गोवा में नए साल का जश्न बेहद खास अंदाज में मनाया जाता है। अगर आप यहां जा रहे हैं, तो बोहेमियन बीच पार्टी से लेकर नाइट क्लब इवेंट्स में जरूर जाएं। दिसंबर के आखिरी दिनों में गोवा में पार्टी का दौर चलना शुरु हो जाता है। अगर आप गोवा में न्यू ईयर सेलिब्रेशन करने का मन बना रहे हैं, तो टीटो क्लब, मैम्बो कैफे और बोट क्रूज पार्टी को एन्जॉय कर सकते हैं। 

देश से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें National News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here